कोलकाता हादसा: रेस्क्यू खत्म, मलबे से निकाले गये 3 शव

  By : Akash Kumar | September 6, 2018 12:45 pm

कोलकाता। माझेरहाट इलाके में दो दिन पहले स्थित एक पुल जमींनदोज हो गया था। जिसमें कई लोग और गाड़िया मलबे में दब गई थी। जिसके बाद पीडबल्यू डी, पुलिस और सेना ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। सुरक्षा बलों द्वारा जारी रेस्क्यू ऑपरेशन गुरुवार को एक और शव मिलने के साथ ही खत्म हो गया है। वहीं एनडीआरएफ ने रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन खत्‍म होने का आधिकारिक घोषणा की है। हादसे में अब तक तीन लोगों के शव बरामद किये जा चुके हैं, जबकि 27 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के दिन ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जांच कराने का आदेश दिया था।

सूत्रों के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस ने पुल की जरजर हालत के बारे में पीडब्ल्यूडी को आगाह किया था। लेकिन पुल की मरम्मत करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। नतीजतन इस पुल का एक बड़ा हिस्सा ढह गया। जिसके बाद हादसे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। वहीं बीजेपी ने पुल हादसे को लेकर राज्य की ममता सरकार को जिम्मेदार बाताया है।

गौरतलब है कि माझेरहाट पुल हादसा मंगलवार शाम करीब 4:30 बजे हुआ था। हालांकि उस दौरान यहां ज्यादा ट्रैफिक नहीं था, जिसके कारण ज्‍यादा नुकसान नहीं हुआ। दो दिन चले रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के बाद तीन शवों को मलबे से बाहर निकाला गया। राज्य सरकार ने मृतक के परिजनों को 5 लाख और घायलों को 50 हजार मुआवजा देने का एलान किया है।