सरयू की लहरों का शिकार हुई नाव, 2 की मौत 5 लापता

  By : Akash Kumar | September 5, 2018 6:44 pm

फैजाबाद। अयोध्या के सरयू नदी में तेज बहाव और भयंकर लहरों की चपेट में आने से बुधवार को एक नाव पलट गई है। हादसे में दो लोगों की मौत और पांच लोग लापता हैं। मौके पर पहुंची बचाव दल टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। लापता लोगों को ढूंढने के लिए बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है। घटना की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे को बेहद दुखद बताया है।

सरयू नदी में 9 पर्यटक नौका विहार करने के लिए गये थे। उसी दौरान तेज लहरों की चपेट में आने से नया घाट पर स्थित पुराने पुल के पास नाव पलट गई। जिसमे सवार सभी लोग डूब गये हैं। वहीं घटनास्थल पर मौजूद मछुवारों ने तेज उफनती लहरों में से दो पर्यटकों को सही सलामत निकाल लिया है। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची आपदा प्रबंधन टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। जिसमें दो लोगों के शव को बाहर निकाला जा चुका है। बाकि लापता पांच लोगों को पीएसी का फ्लड दल स्थानीय गोताखोर व मल्लाहों की मदद से तलाशने में जुटा है।

नाव हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजे की घोषणा भी की है। साथ ही सभी जिलों के जिलाधिकारियों को अपने यहां नाव पर ओवरलोडिंग करने पर रोक लगाने का निर्देश भी दिया है।