रोटी जली तो पति ने कहा तलाक, तलाक, तलाक

  By : Bankatesh Kumar | July 9, 2018 4:16 pm

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीन तलाक को अवैध और असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद भी देश में तीन तलाक के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन किसी न किसी छोटी सी बात को लेकर महिलाओं को तीन तलाक के नाम पर प्रताड़ित किया जा रहा है। अभी तीन तलाक का नया मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के खरेला थाना क्षेत्र के पहरेथा गांव से आया है। जहां एक मुस्लिम युवक ने रोटी जल जाने पर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। जब युवक का इतना से भी मन नहीं भरा तो धक्के मारकर पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया।

स्थानीय पुलिस अधिकारी बंशराज यादव ने बताया है कि पहरेथा गांव की 24 साल की मुस्लिम युवती ने थाने में आकर तीन तलाक के खिलाफ शिकायत की है। पीड़िता का कहना है कि उसके पति ने रोटी जल जाने पर तीन तलाक दे दिया। साथ ही घर से बाहर भी निकाल दिया। ऐसे में वह सड़क पर आ गई है। पीड़िता ने इस बात का शिकायत पत्र थाने में दिया है। बंशराज यादव की मानें तो महिला की शिकायत पर घरेलू हिंसा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

शिकायत पत्र के मुताबिक करहरा गांव की रजिया का निकाह 4 जुलाई 2017 को पहरेथा गांव के निहाल खां के साथ हुआ था। शादी के बाद हर छोटी-मोटी बात पर उसका निहाल खां के साथ झगड़ा होने लगा। आए दिन पति उसे पीटता भी था। हद तो तब हो गई जब कुछ दिन पहले रोटी जल जाने पर निहाल खां ने रजिया को तीन तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया गया। वहीं रजिया का आरोप है कि पति के तलाक देने और घर से निकाले जाने की शिकायत लेकर जब वह थाने गई तो पुलिस ने उसे डांटकर भगा दिया था। इसके बाद अधिकारियों से मिलने पर बात बनी और केस दर्ज हुआ।