कानपुर एसपी सीटी की खुदखुशी में नया खुलासा

  By : Akash Kumar | September 6, 2018 6:42 pm

कानपुर। कानपुर के सीटी एसपी सुरेंद्र दास की खुदखुशी में एक नया खुलासा हुआ है। आत्महत्या करने का तरीका गूगल से सर्च किया गया था। जिसमें उन्हें हाथ की नस काट कर, फांसी लगा कर और जहर खाकर जैसे कई तरीके मिले थे। एसपी ने जहर खाकर खुदखुशी करने का सरल तरीका आजमाते हुए सल्फास खा लिया था। वहीं जांच टीम को सर्च के दौरान दो सुसाइड नोट मिले हैं। जो हिन्दी और अंग्रेजी में लिखे हैं। सुसाइट नोट में खुदखुशी की वजह घरेलू कलह बताई गई है। अभी सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग मैच कराने के लिए फारेंसिक लैब भेजा गया है।

पुलिस ने दावा किया है कि एसपी सुरेंद्र दास ने 25 ग्राम सल्फास पाउडर खाया था। एसपी ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उन्होंने परिवारिक झगड़ों से तंग आकर यह कदम उठाया है। इसके लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं है। एसपी सुरेंद्र दास और उनकी पत्नी रवीना सिंह के बीच अक्सर विवाद होता था। घटना वाली रात भी दोनों के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद एसपी ने इतना बड़ा कदम उठा लिया है।

गौरतलब है कि दोनों के बीच अक्सर वेज और नॉनवेज खाने को लेकर बहस होती थी। घटना वाली रात जन्माष्टमी थी उस दिन पत्नी रवीना ने नॉनवेज बर्गर मंगवाकर खाया था। जिसके बाद दोनों के बीच झगड़ा शुरु हो गया था। फॉरेंसिक जांच के दौरान एसपी के दोनों मोबाइल टूटे मिले थे।

कानपुर के एसएसपी अनंत देव ने बताया कि सुरेंद्र दास के सुसाइड को लेकर परिवार, आसपास रहने वाले लोगों और स्टाफ से पूछताछ की जा रही है। आईपीएस सुरेंद्र की हालत में अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ है। उनका इलाज जारी है।