VIDEO- मानवता शर्मसार: लंगूर की बेरहमी से पिटाई

  By : Team Khabare | December 23, 2017

नई दिल्ली। इंसानियत आज किस हद तक गिर चुकी है इसकी एक बानगी लोगों के मोबाइल फोन पर तेजी से वॉयरल हो रही है। सोशल मीडिया पर वॉयरल इस वीडियो में एक शख्स बेरहमी से एक लंगूर की पिटाई कर रहा है। डंडे की हर एक चोट पर लंगूर चिखता है और कराहता है लेकिन वो दरिंदा बड़ी ही निर्दयता से उसकी पिटाई करता है और आवाज न करने की धमकी देता है।

जब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वॉयरल किया गया उस वक्त वी​डियो के साथ लिखा गया कि, एक मुस्लिम युवक हनुमान जी का रूप माने जाने वाले लंगूर की बेरहमी से पिटाई कर रहा है। फिर क्या था थोड़े ही समय में ये वीडियो हर व्यक्ति के मोबाइल तक जा पहुंचा और लोगों के बीच संप्रा​दायिक तनाव जन्म लेने लगी।

लेकिन जब इस पूरे वाकये से पर्दा उठा तो मामला चौकाने वाला निकला। वीडियो में टोपी पहने जिस युवक को मुस्लिम बताया जा रहा था वो एक हिंदू था और उसके साथ इस कुकृत्य में दो और नाबालिग शामिल थें जो कि इस वीडियो को बना रहे थें। जांच पड़ताल में पता चला है कि, ये वीडियो महाराष्ट्र के वासिम जिले के रिसोड तालुका के कुरा गांव का है।

क्या है असली मामला:
कुरा गांव का रहने वाला पवन बांगर बीते दिनों अपने दो अन्य साथियों के साथ गांव के ही खेतों में घुम रहा था। उसी वक्त ये लंगूर वहां पर आ गया। पहले तो पवन ने लंगूर को कुछ खाने को दिया, इंसानी फितरत से अंजान लंगूर आसानी से पवन के झांसे में आ गया और वो पेड़ के नीचे बैठकर खाना खाने लगा। इसी बीच पवन अपने साथियों की मदद से लंगूर को पेड़ में बांध दिया और पेड़ पर उल्टा लटकाकर लंगूर की बेल्ट और डंडों से बेरहमी से पिटाई करने लगा।

इतने से भी दरिंदे पवन का मन नहीं भरा तो उसने लंगूर को पेड़ से नीचे उतारा। नीचे उतरते ही लाचार लंगूर घसीटते पांव से खेत की तरफ गया लेकिन पवन ने उसे दौड़ाकर डंडो से फिर से उसकी पिटाई करने लगा। इसी बीच लंगूर डंडे की हर मार पर कराह रहा था लेकिन निर्दयी पवन बार बार उसे चुप रहने की धमकी देते हुए बांस से पिटता रहा। पवन ने लंगूर की तब तक पिटाई की जब तक डंडा टूट नहीं गया।

इस दौरान मौके पर उसके दो अन्य साथी इस कुकर्म का वीडियो बना रहे थें। लंगूर की बेरहमी से पिटाई करने बाद पवन वहां से चला गया। पवन और उसके साथियों ने वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दिया। जिसके बाद मामला वन विभाग के पास पहुंचा, विभाग ने मौके पर पहुंच कर आरोपी पवन और उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है। आप भी वीडियो में देख सकते हैं कि, किस तरह से ये दरिंदा लंगूर की पिटाई कर रहा है।