उन्नाव गैंगरेप: आरोपी विधायक के खिलाफ CBI ने दायर की चार्जशीट

  By : Bankatesh Kumar | July 11, 2018 7:02 pm
unnao gang rape, mla kuldeep singh sengar, cbi, filed charge sheet, उन्नाव गैंगरेप,विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, सीबीआई, चार्जशीट दायर

लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप कांड में सीबीआई ने आज दूसरी चार्जशीट दायर की। इस चार्जशीट में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नाम भी शामिल है। इससे पहले सीबीआई ने शनिवार को पहली चार्जशीट दाखिल की थी। तब चार्जशीट में कुलदीप सिंह सेंगर का नाम नहीं था। क्योंकि यह चार्जशीट पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में दर्ज मुकदमे की थी। जिसमें आरोपी विधायक का भाई अतुल सिंह, शशि प्रताप सिंह, राम शरण सिंह, विनीत मिश्र और वीरेन्द्र सिंह का नाम था। इस मामले में सीबीआई ने पीड़िता, उसके चाचा और अन्य लोगों के कई बार बयान दर्ज किए हैं। पुष्टि के लिए कई बार पीड़िता और आरोपियों से आमना सामना भी कराया गया है।

17 वर्षीय पीड़िता ने आरोप लगाया था कि पिछले साल बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने नौकरी देने की बात कहकर अपने आवास पर बुलाया था। जहां उसके साथ कई लोगों ने गैंगरेप किया। इसके बाद वह न्याय पाने के लिए दर-दर भटकती रही। पुलिस ने भी इसकी मदद नहीं की। ऐसे में उसके पिता ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर खुदकुशी करने की कोशिश की। तब यह मामला प्रकाश में आया। फिर मीडिया में गैंगरेप की खबर आने के बाद आनन फानन में पुलिस हरकत में आई और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

पीड़िता और उसके परिजनों का आरोप था कि भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने पिछले साल जून में लड़की से रेप किया था। पीड़िता ने यह आरोप भी लगाया कि इस मामले में FIR दर्ज करवाने के बाद उसे और उसके परिवार को लगातार धमकियां दी जा रही थीं। इसके कुछ ही दिन बाद रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी, और उसी के बाद बेहद दबाव में आने पर ही विधायक की गिरफ्तारी की गई थी। बता दें कि पीड़िता रेप करने वाले और उसके पिता की हत्या के मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के लिए फांसी की सजा की मांग कर चुकी है।