आधे घंटे तक रोकी ट्रेन, महिला ने दिया जुड़वा बच्चे को जन्म

  By : Bankatesh Kumar | July 15, 2018 12:56 pm
ठाणे। भारतीय रेलवे की सुविधाओं से तो सभी वाकिफ हैं। लेट लतीफी और सेवाओं में र्दुव्यवस्था तो रेलवे के लिए आम बात है। लेकिन कई बार ऐसे भी काम सामने आते हैं, जिसकी हर कोई सराहना करता है। एक ऐसा ही उदाहरण रविवार को सामने आया है। जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। दरअसल, रविवार सुबह 7:52 के आसपास विशाखापत्तनम एक्सप्रेस में प्रशासन की देखरेख में एक महिला ने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि जच्चा औऱ बच्चा तीनों स्वस्थ्य हैं। महिला को स्टेशन से एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मध्य रेलवे प्रवक्ता सुनील उदासी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि यह घटना उस समय की है, जब ट्रेन कल्याण स्टेशन पहुंची। एक 30 वर्षीय गर्भवती महिला सलमा तब्बसुम शेख के पेट में अचानक दर्द शुरू हुआ। महिला के कम्पार्ट में मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी स्टेशन पर सुरक्षा डिपार्टमेंट को दी। जिसके बाद प्रशासन तत्काल रेलवे पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने रेलवे के निजी डाक्टरों की मदद से स्टेशन पर ही सलमा की डिलीवरी कराई। थोड़ी देर बाद सलमा ने यात्रियों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।
इस दौरान ट्रेन को कल्याण स्टेशन पर आधे घंटे के लिए रोका गया। डाक्टरों की टीम ने बताया कि मां और उसके दोनों जुड़वां बच्चों की हालत ठीक है। सलमा का परिवार मुंबई के घाटकोपर इलाके में स्थित गौसिया मस्जिद के पास एक कॉलोनी में रहता है। पुलिस ने सलमा को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उनके परिवार वालो को सूचना कर दी है।