केरल: भारी बारिश ने मचाई तबाही, 24 की मौत

By Shubham Srivastawa Aug 10, 2018 11:52 am

केरल। केरल में बीते 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। रुक-रुक कर हो रही बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। वहीं इससे मरने वालों की संख्या 18 से 24 पहुंच गई है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को राज्य में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।  

यहां भारी बारिश ने इस कदर तबाही मचाई है कि इडुक्की बांध की देखरेख करने वाले केरल राज्य बिजली बोर्ड (केएसईबी) ने रेड अलर्ट जारी करते हुए जलाशय के दरवाजों को शुक्रवार सुबह छह बजे खोल दिया है। जिससे निचले इलाके में पानी भरने की उम्मीद है।

वहीं भारी बारिश का सबसे ज्यादा असर इडुक्की जिले में हुआ है। जानकारी मिली है कि यहां 11 लोगों की मौत भूस्खलन की वजह से हुई है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 24 घंटे के अंदर 337% से ज्यादा बारिश हुई है।

फिलहाल राज्य में बचाव कार्य में एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, आर्मी, नेवी और कोस्टगार्ड के जवानों को तैनात कर दिया गया है। उधर कोझिकोड और वालायर के बीच चलने वाली ट्रेनों के आवागमन को रोक दिया गया है। भरी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक बह गया।

 

बता दें कि केरल पिछले 26 साल में पहली बार हुआ है जब चेरुथोनी डैम के इडुक्की बांध की तरफ वाला एक गेट खोला गया है। वहीं बेंगलुरू से केरल में सेना की टुकड़ी भेजी गई है।

रिलेटेड पोस्ट