केजरीवाल से मुख्य सचिव पिटाई के मामले में होगी पूछताछ

  By : Priyambada | May 16, 2018

नई दिल्ली: मुख्य सचिव से मारपीट के मामले को लेकर दिल्ली पुलिस सीएम अरविंद केजरीवाल से 18 मई को पूछताछ करने वाली है। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से हाथापाई मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर हुई थी। ऐसे में उनसे पूछताछ किया जाना पहले से तय था। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर हमले के लगभग चार महीने बाद इस मामले में नया मोड़ आया है। बता दे कि इस घटना से दिल्ली सरकार और इसकी नौकरशाही के बीच एक कड़वी झड़प शुरू हो गई थी।

डीसीपी हरेंद्र सिंह ने पुष्टि की कि उन्होंने केजरीवाल को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस जारी किया है, और उन्हें शुक्रवार को चल रही इस जांच में शामिल होने के लिए कहा था। उन्होंने कहा, “हमने उन्हें अपने निवास या कार्यालय में पूछताछ के लिए स्थान चुनने का विकल्प दिया है।”

पुलिस ने 1 9 फरवरी को घटना के दौरान मौजूद केजरीवाल निवास में मौजूद 11 विधायकों से पहले ही पूछताछ की थी। पिछले महीने पुलिस ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री के घर पर प्रकाश पर हमला करने के लिए “पूर्व-योजनाबद्ध साजिश” हो सकती है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आप ने कहा है कि पुलिस मुख्यमंत्री को कथित हमले को जोड़ने की कोशिश कर रही है। 23 फरवरी को, एक पुलिस दल ने सिविल लाइंस क्षेत्र में मुख्यमंत्री के निवास पर स्थापित सीसीटीवी की जांच की और हार्ड डिस्क जब्त की। हार्ड डिस्क पर फोरेंसिक रिपोर्ट की अभी प्रतीक्षा की जा रही है।