स्कूल में छात्राओं को मिली ऐसी सजा, जिसे सुनकर रोंगटे खड़े हो जायेंगे

  By : Team Khabare | November 30, 2017
school

ईटानगर। जब ज्ञान के मंदिर में ही व्यभिचार घर कर ले तो इससे ज्यादा शर्म की बात और क्या हो सकती है। कुछ ऐसा ही मामला अरुणाचल प्रदेश से सामने आया है। जहां पर एक स्कूल के शिक्षकों ने 88 छात्राओं को वो सजा दे दी जिसे सुनकर किसी का भी सिर शर्म से झुक जायेगा। इन शिक्षकों ने सजा के नाम पर स्कूल में ही छात्राओं के कपड़े तक उतरवा दिये।

बाबरी विध्वंस: इन बातों से आप होंगे अनजान

प्राप्त जानकारी के अनुसार ये मामला अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का है। कुछ दिनों पूर्व ही इस विद्यालय में एक पर्ची मिली थी जिस पर स्कूल के प्रधानाचार्य और एक छात्रा के बारे में गंदी बातें लिखी गयी थी। इस बात से विद्यालय के प्रधानाचार्य और अन्य शिक्षक इस कदर खफा हुये कि उन्होनें दोषी को पकड़ने के बजाय स्कूल के 88 छात्राओं को ही सजा सुना दी।

और सजा भी ऐसी कि जिसने विधा के इस मंदिर को ही शर्मशार कर दिया। स्कूल के तीन शिक्षकों पर आरोप है कि, उन्होनें कक्षा 6 और 8 के छात्राओं से कड़ाई से पुछताछ की लेकिन जब दोषी का नाम सामने नहीं आया तो उन्होनें इन 88 छात्राओं को दूसरी लड़कियों के सामने कपड़े उतारने की सजा दे दी।

Must See:- मां ने बेटी के साथ जो किया वो कोई सोच भी नहीं सकता

हालांकि ये घटना ​बीते 23 नवंबर की है लेकिन ये मामला उस वक्त प्रकाश में आया जब इन पीड़ित छात्राओं ने एक छात्र यूनियन एएसएसयू से संपर्क किया और उन्हें अपनी आप बीती सुनायी। इस मामले की जानकारी होते ही छात्र युनियन ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ पुलिस में शिकायत की। फिलहाल मामले को महिला पुलिस थाने को सौंप दिया गया है और आरोपी शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही की कवायद हो रही है।