केरलः बाढ़ग्रस्त इलाकों को मिली 100 करोड़ की सहायता राशी

  By : Shubham Srivastawa | August 12, 2018
flood-affected-kerala-very-serious-says-rajnath-singh- Donation of 100 crores

कोच्चि। केरल में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गयी है। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बाढ़ग्रस्त केरल के दो जिलों इड्डुकी और एर्नाकुलम का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य के हालात बहुत गंभीर हैं। उन्होंने 100 करोड़ की अतिरिक्त मदद का एलान भी किया है।

फिलाहल इड्डुकी बांध में आज जलस्तर में कमी आई है। लेकिन वहां पानी अभी भी 2,399.28 फीट है। बता दें कि शनिवार की सुबह से रविवार की सुबह तक इड्डुकी में 40 मिमी बारिश हुई है। जिसके चलते एर्नाकुलम और थ्रिसूर जैसे जिले में बाढ़ में डूबे हुए हैं।

बारिश और बाढ़ के कहर से पिछले 45 दिनों में 180 लोग मौत हो गयी है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक मौसम में सुधार होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। विभाग ने मानसून की स्थिति देखते हुए राज्य में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार 14 अगस्त तक राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है।

वहीं विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि, केरल बाढ़ पीड़ितों को उनके डैमेज पासपोर्ट बिना किसी फीस के बदले जाएंगे। उधर एनडीआरएफ के एक जवान कन्हैया कुमार ने रविवार को अपनी जान खतरे में डालते हुए एक बच्चे को बचाया।