तड़पती रही गर्भवती महिला, डॉक्टर जश्न मनाने में मशगूल

  By : Bankatesh Kumar | July 11, 2018 3:30 pm
बैतूल। वैसे तो डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है, लेकिन अगर वही शैतान बन जाएं, तो मरीजों का क्या होगा। मध्यप्रदेश में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक अस्पताल की मरीज दर्द से तड़प रही है और डॉक्टर पार्टी करने में व्यस्त हैं। प्रदेश के बैतूल स्थित एक सरकारी अस्पताल में दर्द से तड़पती एक गर्भवती महिला का इलाज करने से मना करके डाक्टर औऱ स्टाफ ओपीड़ी में जन्मदिन का जश्न मना रहे हैं।
बता दें कि अपने पेशे के प्रति इमानदारी ना दिखाने वाले डाक्टर की लापरवाही की ये घटना शनिवार की है। बैतूल के चक्कर रोड के रहने वाले मुबारिक कुरैशी की गर्भवती पत्नी परवीन के पेट में अचानक से दर्द शुरु हो गया था। जिसके बाद कुरैशी वहीं पास में स्थित एक सरकारी अस्पताल में लेकर पहुंचा। वहां मौजूद डॉक्टर से पत्नी की हालत के बारे में बताया तो वह ओपीडी का वक्त खत्म होने का बहाना बताकर चलते बने। पति के बार बार विनती करने के बावजूद भी किसी ने महिला को देखा तक नहीं। घटना का वीडियो सामने आने के बाद सिविल सर्जन ने जांच के आदेश दिए हैं।
इससे पहले भी कई ऐसे मामले हो चुके हैं। जिसमें देश के स्वास्थय विभाग की लापरवाही सामने आई है। अभी हाल ही में बिहार में रहने वाले 13 वर्षीय प्रताप का शव उसके परिजनों को बाइक पर ले जाना पड़ा था। पोस्टमार्टम के बाद एंबुलेंस ना उपलब्ध होने की वजह से परिवार को इस दर्दनाक स्थिति से गुज़रना पड़ा था।

सरकारी अस्पतालों में प्रशासनिक लापरवाही की घटनायें पूरे देश से सामने आती रही हैं जिसमें एंबुलेंस की कमी होने या एंबुलेंस ना होने के कारण मृत परिजनों का शरीर मीलों ढोकर ले जाना पड़ता है।