ट्रांसफर पर SP साहब से लिपटकर फूट-फूटकर रोने लगे लोग

  By : Bankatesh Kumar | July 11, 2018 5:52 pm

छिंदवाड़ा। ‘पुलिस’ नाम सुनकर डर, नफरत या असुरक्षा जैसा एहसास होता है। कहने को तो पुलिस नाम के आगे ‘मित्र’ भी लगाते हैं, लेकिन असल में उनका बर्ताव दुश्मनों जैसा होता है। हालांकि कुछ ऐसे भी पुलिस वाले हैं, जो लोगों के दिलों पर राज करते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें मध्यप्रदेश के एक एसपी साहब के ट्रांसफर की खबर के बाद पूरा शहर उदास हो गया। यहां तक कि लोग उनके दफ्तर में पहुंचकर उनसे लिपटकर फूट-फूटकर रोने लगे। पुलिस और जनता के बीच ऐसा प्यार देख सभी हैरान हैं।

बता दें कि छिंदवाड़ा शहर में तैनात एसपी गौरव तिवारी को लोग सिंघम मानते हैं। जैसे ही लोगों को पता चला कि उनका ट्रासफर हो गया है, तो पूरे महकमें में उदासी की लहर दौड़ गई। सभी लोग उनसे मिलने दफ्तर पहुंचे। लोगों का अपने प्रति इतना प्यार देखकर एसपी गौरव तिवारी भी भावुक हो रोने लगे।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश गृह विभाग ने गौरव तिवारी का ट्रांसफर 30 जून को छिंदवाड़ा से देवास कर दिया। लेटर मिलने के दो घंटे बाद ही वो कार्यमुक्त हो गए। जानकारी के बाद उनको विदाई देने के लिए लोग उनके दफ्तर में पहुंचे। उनके ट्रांसफर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें लोग उनको पकड़कर फूट-फूटकर रो रहे हैं।

30 जून को मिले ट्रांसफर लेटर के बाद 8 जुलाई को नया नोटिफिकेशन निकाला गया और उसमें गौरव का ट्रांसफर रतलाम कर दिया गया। पिछले तीन साल में गौरव तिवारी का यह पांचवां ट्रासफर है। पहले बालाघाट, फिर कटनी, उसके बाद  छिंदवाड़ा, फिर देवास और अब रतलाम में तैनात किया गया है। गौरव वाराणसी के रहने वाले हैं और 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी है। उनके इस वीडियो को 3 जुलाई को फेसबुक पर पोस्ट किया गया। जिसे अब तक करीब 250 शेयर और 19 हजार व्यूज मिल चुके हैं।