एक शव के दो दावेदार, दुबारा होगा पोस्टमार्टम

  By : Akash Kumar | September 3, 2018 6:44 pm

नई दिल्ली। झारखंड के धनबाद से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां एक शव के अंतिम संस्कार को लेकर दो परिवारों में विवाद शुरु हो गया है। एक परिवार मृतक की पहचान संतोष के रुप में करा रहा है। वहीं दूसरा उसी शव की पहचान जुमराती के रुप में करा रहा है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है। मामले को सुलझाने में डाक्टर और पुलिस दोनों जुट गये हैं।

बता दें कि धनबाद स्थित गिरिडीह के इसरी डुमरी के पास एक सितंबर को हुए सड़क हादसे में एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया था। जिसके बाद उसे इलाज के लिए पीएमसीएच अस्पताल लाया गया था। जहां रात को ही इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। युवक के पास से मिले पहचान पत्र के आधार पर उसकी मौत की सूचना गिरिडीह निवासी बालकिशन ठाकुर को दी गई। क्योंकि पहचान पत्र में उसका घर गिरिडीह लिखा था।

उत्तर प्रदेश के गोंडा निवासी मो. जब्बार अली दो सितंबर को धनबाद पहुंचे और शव की पहचान अपने बेटे जुमराती के रुप में की। वह शव को लेकर अस्पताल से निकल गये। लेकिन पुलिस ने उन्हें गया के पास रोक लिया और वापस धनबाद लेकर आई। एक शव के दो-दो दरवेदार होने के कारण पुलिस भी परेशान है। साथ ही मामले को सुलझाने के लिए फिर से पोस्टमार्टम कराने का फैसला लिया गया है।

यह पोस्टमार्टम डॉक्टर, पुलिस और पीएमसीएच अधीक्षक की मौजूदगी में होगा। वहीं पीएमसीएच प्रबंधन और पुलिस ने शव का डीएनए जांच कराने का भी निर्णय लिया है। फिलहाल शव को पीएमसीएच के पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है।