सृजन घोटाला मामले में सुशील मोदी की बहन के यहां छापा

  By : Bankatesh Kumar | September 6, 2018 7:07 pm
creation scam, bhagalpur, income tax department, rekha modi, raid

पटना। भागलपुर में हुए सृजन घोटाला मामले में इनकम टैक्स विभाग ने गुरुवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के यहां छापेमारी की। पटना स्थित रेखा मोदी के कार्यालय में इनकम टैक्स विभाग ने घंटों जांच की। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहे। वहीं इनकम टैक्स की छापेमारी की खबर फैलते ही विपक्षी पार्टियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। नेताओं का ट्वीटर वार शुरू हो गया।

दरअसल, पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी पर इस घोटाले में शामिल होने का लगातार आरोप लगाया था। उनके द्वारा बार-बार लगाए गए आरोपों के बाद ही यह मामला प्रकाश में आया। बता दें कि इसी साल जून महीने में तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर घोटाले से सम्बंधित कुछ कागजात शेयर किया थे। साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि सृजन घोटाले में सुशील मोदी के रिश्तेदारों का भी हाथ है। इसके अलावा तेजस्वी ने कुछ दस्तावेजों की प्रति भी पोस्ट की थी। इन दस्तावेजों में सृजन घोटाले में प्रयोग किए गए बैंक अकाउंट के डिटेल दिए गए थे।

वहीं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। उनका कहना है कि जब तक नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी अपने पद पर रहेंगे तब तक निष्पक्ष जांच नहीं होगी। दोनों नेता जांच को प्रभावित करेंगे। राबड़ी देवी ने सृजन घोटाले को देश का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि नीतीश और सुशील मोदी सृजन घोटले में संलिप्त हैं।