कल पटना जाएंगे शाह, नीतीश के साथ करेंगे डिनर

  By : Bankatesh Kumar | July 11, 2018 3:10 pm
bjp, amit ahah, nitish kumar, patna, dinner, snacks, भाजपा, अमित शाह, नीतीश कुमार, पटना, डिनर, नाश्ता

पटना। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को पटना जाएंगे। इस दौरान वे पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों से चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा शाह बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार से मिलेंगे। कहा जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ सुबह का नाश्ता और रात का खाना भी साथ खाएंगे। जानकारों को का कहना है कि डिनर के दौरान शाह और नीतीश लोकसभा सीट बटवारे को लेकर चर्चा भी करेंगे। यदि ऐसा होता है तो लोकसभा सीट बटवारे को लेकर भाजपा और जदयू के बीच जारी रार बुधवार को समाप्त हो जाएगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने बताया कि शाह 12 जुलाई को सुबह 10 बजे पटना एयरपोर्ट पहुचेंगे। बिहार बीजेपी के नेता उनकी अगवानी करेंगे। इसके बाद शाह एयरपोर्ट से सीधे गेस्टहाउस जायेंगे। जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और वरिष्ठ नेताओं के साथ सुबह का नाश्ता करेंगे। नाश्ते के बाद शाह का अगला कार्यक्रम बापू सभागार में होगा। यहां पर वे पार्टी की सोशल मीडिया इकाई को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 12.45 बजे से एक घंटे का कार्यक्रम विज्ञान भवन में होगा। यहीं पर शाह बैठक के बाद भोजन करेंगे। अंत में शाह शाम चार बजे से सात बजे तक राजकीय अतिथिशाला में आम चुनाव तैयारी समिति के साथ बैठक करेंगे। 13 जुलाई की सुबह अमित शाह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

बता दें कि जदयू द्वारा 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का दावा ठोकने के बाद बिहार भाजपा और जदयू नेताओं के बीच बयानबाजी शुरू हो गया था। तब लगने लगा था कि चुनाव से पहले भाजपा और जदयू का गठबंधन टूट जाएगा। लेकिन रविवार को दिल्ली में आयोजित जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक में नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया के वे एनडीय से अलग नहीं होंगे। एनडीए के साथ ही रहकर चुनाव लड़ेंगे। रही बात सीटों की तो वह भी जल्द निपटा लिया जाएगा। साथ ही कहा कि बिहार के विशेष राज्य की दर्जा के लिए मांग करते रहेंगे।