पटनाः कृष्णनंदन प्रसाद बने समाज कल्याण मंत्री

  By : Bankatesh Kumar | August 10, 2018 4:44 pm
manju verma, resignation, krishnanand prasad verma

पटना। मंजू वर्मा के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा को समाज कल्याण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया है। समाज कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी लेने के बाद कृष्णनंदन प्रसाद ने कहा कि अब वे विभाग को दुरुस्त करेंगे। जो भी काम अधुरे रह गए हैं, उन्हें जल्द पूरा किया जाएगा। वहीं बालिका सुधार गृह कांड पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना से पूरा बिहार शर्मिंदा है। एक भी आरोपी छोड़े नहीं जाएंगे। सभी को कानून के तहत दंडित किया जाएगा।

मंत्री कृष्णनंदन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बालिका गृह का अॉडिट कराने के बाद ही पूरा मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि सिस्टम में पहले से कमी थी। अब हर जगह से शिकायत आ रही है। इसे ठीक करने की जरूरत है। हमारी सरकार की प्रयास यही होगी कि राज्य को सुशासन मुहैया कराई जाए। मंत्री की माने तो इसके लिए अधिकारियों के साथ बैठकर सारी बिंदुओं पर विचार करना है। ताकि योजना बनाई जाए कि आगे सरकार को क्या करना है।

बता दें कि पिछले महीने बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह कांड का पर्दाफाश हुआ था। जांच में पाया गया था कि बालिका गृह में बच्चियों के साथ यौन शोषण किया जाता है। मेडिकल जांच में 33 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टी भी हो गई थी। इसके बाद यह मामला पूरे देश में गूजा था। आनन फानन में बालिका गृह के संचालक ब्रजेश ठाकुर सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया। अभ सीबीआई मामले की जांच कर रही है। गिरफ्तारी के बाद ब्रजेश ठाकुर ने कहा था कि मंत्री मंजू वर्मा के पति से उनकी बातचीत होती है। वे एक-दो बार बालिका गृह आए भी हैं। इसके बाद आरजेडी ने कहना शुरू कर दिया कि रेप कांड में मंत्री के पति भी शामिल हैं।

इसके बाद आरजेडी पार्टी मंत्री मंजू वर्मा पर इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाने लगी। ऐसे में मंजू वर्मा ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मंजू के इस्तीफे पर मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि वे उस बहादुर महिला का सम्मान करते हैं। बता दें कि पिछले हफ्ते आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर बालिका गृह कांड को लेकर धरना-प्रदर्शन किया था। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी हिस्सा लिया था।