टी-20 में सबसे तेज रन बनाने वाले खिलाडी बनें कोहली

  By : Shubham Srivastawa | July 4, 2018
virat-kohli- fastest-to-complete-2000-t20-runs

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने टी-20 में सबसे तेज रिकॉर्ड अपने नाम किया है। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को खेले गये पहले टी-20 मैच में सबसे तेज 2 हजार रन पूरा करने का रिकॉर्ड बनाया है। हालांकि, आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने दो पारियों में बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे थे। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उनकी नाबाद 20 रन की पारी ने टीम को केवल जीत ही नहीं दिलाई बल्कि क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में सबसे तेज दो हजार रन भी पूरा किया।

बता दें कि कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान जैसे ही आठवां रन पूरा किया तभी उन्होंने टी-20 में दो हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया। इंग्लैंड के खिलाफ खेलने से पहले उन्होंने 55 पारियों में 1992 रन बनाये थे। कोहली ने 56 वीं पारी में दो हजार का अंकड़ा छूते ही सबसे तेज इस मुकाम तक पहुंचने का कारनामा कर दिखाया। इससे पहले न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम के नाम यह रिकॉर्ड था। मैक्कुलम ने 73 पारियों में 2000 टी-20 रन पूरे किए थे।

इसके अलावा शोएब मलिक ने भी 1 जुलाई को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते हुए 2 हजार टी-20 रन पूरे किए थे। जिसके ठीक दो दीन बाद ही कोहली ने अपने करियर दो हजार रन तो बनाये ही साथ ही वे एशिया में सबसे तेज दो हजार रन बनाने रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। विराट कोहली अपने टी-20 करियर में महज 27 पारियां एक हजार रन बना डाले थे। सबसे कम पारी खेलकर हजार का आंकड़ा छूने का रिकॉर्ड भी कोहली के नाम ही दर्ज है।