साउथम्पटन टेस्ट : भारतीय टीम लड़खड़ाई, लंच तक लगे 3 झटके

  By : Shubham Srivastawa | September 2, 2018 7:06 pm
southampton Test: India shocks 3 stumpings till lunch

साउथम्पटन। इंग्लैण्ड के खिलाफ रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत लंच तक 46 रन पर तीन विकेट पर गंवाकर लड़खड़ाती नजर आ रही है। 245 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को अब जीत के लिए 199 रन और बनाने हैं जबकि उसके सात विकेट शेष हैं। कप्तान विराट कोहली 39 गेंदों पर 10 रन और अजिंक्य रहाणे 31 गेंदों पर 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन 15 रन पर दो विकेट और स्टुअर्ट ब्रॉड 14 रन पर एक विकेट हासिल कर चुके हैं। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 271 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 22 रन तक शिखर धवन (17), लोकेश राहुल (0) और चेतेश्वर पुजारा (5) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद कोहली और रहाणे ने लंच तक भारतीय टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों बल्लेबाज चौथे विकेट के लिए 24 रन की अविजित साझेदारी कर चुके हैं।

इंग्लैंड ने चौथे दिन पहले ही सत्र में अपने दोनों    विकेट गंवाए। स्टुअर्ट ब्रॉड (0) को खाता खोलने का मौका दिए बगैर शमी ने विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज सैम कुरान (46) ने इसके बाद 10वें विकेट के लिए जेम्स एंडरसन (1) के साथ 11 रन जोड़े और इंग्लैंड का स्कोर 271 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर कुरान रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर रन आउट हो गए।  सैम के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड की दूसरी पारी 271 रनों पर समाप्त हो गई और भारत को 245 रनों का लक्ष्य मिला है।

भारत के लिए इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। इसके अलावा, इशांत शर्मा ने दो विकेट चटके। जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक सफलता हासिल की। कप्तान रूट और सैम रन आउट हुए।