इन दो महिला खिलाड़ियों ने आपस में रचा ली शादी

By Rahish Khan Jul 9, 2018 7:24 pm

नई दिल्ली। क्रिकेटर्स की शादी अक्सर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरती हैं। फिर चाहे वो भारत के खिलाड़ियों की बात हो या फिर विदेशी। साउथ अफ्रीका में भी एक ऐसी शादी इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। दरअसल, साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वैन निकेर्क ने अपनी ही टीम की महिला खिलाड़ी मैरीजाने कैप से शादी कर ली।

मैरीजाने अफ्रीकी की टीम में फास्ट बोलिंग ऑलराउंडर के तौर पर खेलती हैं, वहीं 25 साल की वैन निकेर्क स्पिन बोलिंग ऑलराउंडर हैं। शनिवार को हुए एक निजी समारोह में इन दोनों ने शादी की जिसकी तस्वीरें मारिजाने कैप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी पोस्ट की है।

बता दें कि इस शादी समारोह में टीम की ज्यादातर वीमेंस क्रिकेटर शामिल हुईं। कप्तान वेन निकर्क वनडे में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। वो 95 मैचों में 125 विकेट झटक चुकी हैं।

इसके अलावा वो वनडे में 1,770 रन भी बना चुकी हैं। वेन को साल 2017-18  सीएसए वीमंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला था।

वहीं, मारिजाने कैप ने भी 99 वनडे विकेट लिए हैं। इसके अलावा वो 1,618 वनडे रन भी बना चुकी हैं। कैप वनडे रैंकिंग में नंबर 4 पर हैं। कैप और निकर्क ने साउथ अफ्रीका के लिए साथ मिलकर 82 वनडे और 56 टी20 मैच साथ खेल चुकी हैं।

रिलेटेड पोस्ट