PAK में खिलाड़ी सेफ नहीं, न्यूजीलैंड का सीरीज खेलने से इनकार

  By : Rahish Khan | August 1, 2018 2:33 pm
new Zealand refuse to tour Pakistan, new Zealand cricket board, pcb, tour Pakistan, test series

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को न्यूजीलैंड ने करारा झटका दिया है। सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में सीरीज खेलने से साफ इनकार कर दिया है। अब न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर के महीने में टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज संयुक्त अरब अमीरात में खेलेगी।

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अक्टूबर में दुबई में होनी वाले टी-20 सीरीज को पाकिस्तान में शिफ्ट कराना चाहता था, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके इस प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा इस समय पाकिस्तान में हालात दौरे के अनुकूल नहीं है।’

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में उनकी टीम के दौरे से देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली की दिशा में बड़ा कदम होता। वहीं पाकिस्तान बोर्ड की प्रशंसा करते हुए कहा कि वो अच्छे लोग हैं। इसमें कोई शक नहीं है। उन्हें हमारे इस फैसले से निराशा हुई होगी। मैं आशा करता हूं, पाकिस्तान हमारे इस फैसले को खुले दिल से स्वीकार करें।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंका टीम पर आंतकी हमला हुआ था। इस हमले के बाद से पाकिस्तान में टीमों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से मना कर दिया था। हालांकि मई 2015 में जिम्बाब्वे ने वहां दौरा किया। लेकिन इस दौरान भी गद्दाफी स्टेडियम में एक छोटा से ब्लास्ट हो गया था।

इसके बाद पाकिस्तान ने क्रिकेट बहाली के लिए फिर एक बार कोशिश की और फाफ डु प्लसिस के नेतृत्व में साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड इलेवन में पाकिस्तान का दौरा किया। साथ ही इसी साल अप्रैल में तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने वेस्टइंडीज टीम पाकिस्तान आई थी।