कुलदीप की फिरकी से आयरलैंड चित्त, बनाया विश्व रिकॉर्ड

  By : Shubham Srivastawa | June 28, 2018

नई दिल्ली। ब्रिटेन दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को पहले टी-20 मैच में 76 रन से हरा दिया। इस मैच के हीरो रोहित शर्मा, शिखर धवन और लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव रहे। कुलदीप ने इस दौरे का शानदार आगाज किया है। वे 4 ओवर में 21 रन देकर 4 आयरलैंड बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया। इसके साथ ही कुलदीप ने विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

कुलदीप यादव अब अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा (16) विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड नीदरलैंड्स के लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर माइकल रिपन के नाम था। बता दें कि रिपन ने 17 टी-20 मैच में 15 विकेट लिए थे।

बता दें कि रिपन ने 17 टी-20 मैच में 15 विकेट चटकाए थे, लेकिन कुलदीप ने महज नौ टी-20 मैच में ही यह  विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। कुलदीप ने इस मैच में सिर्फ 21 रन देकर चार शिकार किए और ये क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में आया था। उस मैच में यादव ने 4 ओवर में 52 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे।