Ind vs Eng: रविचंद्रन अश्विन हुए चोटिल, टीम की बढ़ी मुश्किलें

  By : Bankatesh Kumar | July 27, 2018

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मंझे हुए स्पीनर रविचंद्रन अश्विन के हाथ में चोट लगने से टीम के सामने एक नई परेशानी खड़ी हो गयी है। इंग्‍लैंड के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए चल रहे तीन दिवसीय अभ्यास के पहले दिन ही अश्विन के हाथ में गेंद लगने से चोट आ गई है। इसके बाद वो दूसरे दिन से मैदान पर नहीं आये। उन्होंने एक फिजियो डॉक्टर से सलाह ली है। डाक्टर ने कहा की यह मामुली चोट है,और जल्द ठीक हो जायेगे।

टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 1 अगस्‍त से होने वाले पहले टेस्‍ट मैच में जीत हासिल करने के लिए एक विशेष रणनीति बनाई थी। इसी के तहत अभ्यास करने के लिए सारे खिलाड़ी मैदान में आये थे। लेकिन टीम के घातक स्पिनर अश्विन को अभ्यास के पहले दिन ही हाथ में चोट लग गई। अश्विन को यह चोट गुरुवार सुबह टीम इंडिया के नेट प्रैक्टिस सेशन के दौरान लगी। टीम के प्रबंधन ने बताया कि उनको एक फिजियो डाक्टर को दिखाया गया है। साथ ही लंच ब्रेक के बाद अश्विन ने नेट अभ्‍यास के दौरान बॉलिंग भी की।

गौरतलब है कि एसेक्‍स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा। चेम्‍सफोर्ड में हो रहे इस मैच के दूसरे दिन एसेक्‍स का स्‍कोर पांच विकेट पर 237 रन था। अश्विन के चोटिल होने के कारण भारतीय गेंदबाजी प्रभावित हुई क्योंकि अश्विन टीम इंडिया के स्‍टार गेंदबाज हैं। इसलिए पहले टेस्‍ट मैच से पहले उनका पूरी तरह फिट होना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है। तीन दिवसीय मैच में भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए  395 रन बनाकर आउट हुई। कप्‍तान विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, मुरली विजय और हार्दिक पंड्या ने इस दौरान अर्धशतक बनाए।