IND vs ENG चौथा टेस्ट मैच आज

  By : Mohit Kumar | August 30, 2018 12:23 pm

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच गुरूवार से साउथैंप्टन में खेला जाएगा। भारत सीरीज में बने रहने के लिए यह टेस्ट मैच जीतना चाहेगा। क्योंकि भारत इस सीरीज में इंग्लैंड से 1-2 से पीछे चल रहा है। साउथैंप्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में काफी घास नजर आ रही है। अगर मैच शुरू होने से पहले पिच से घास को नहीं निकाला गया, तो एक बार फिर तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच जंग देखने को मिल सकती है।

दोनों टीमों में बदलाव

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में बदलाव की बात करें तो भारत की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह ऐसा पहला मौका है जब टीम बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरेगी। क्योंकि विराट ने कप्तानी में लगातार 38 टेस्ट मैचों में अलग-अलग टीम उतारी है। साथ ही इंग्लैंड ने अपनी टीम में कई बदलाव किये हैं। इंग्लिस टीम के कप्तान जो रूट ने अपनी टीम में दो स्पिनरों को खिलाया है। इस टेस्ट मैच में आदिल राशिद के साथ-साथ मोइन अली को भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है। वहीं सैम कुर्रन को टीम में क्रिस वोक्स की जगह चुना गया है। इसके अलावा टीम से ओली पोप को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड की टीम चौथे टेस्ट मैच को जीतना चाहेगीं। क्योंकि इंग्लैंड इस मैच को जीतने के साथ ही सीरीज जीतना भी चाहेगी। वहीं भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में बना रहना चाहेगा। इसलिए दोनों टीमें इस मैच को जीतने के लिए पूरा प्रयास करेंगी।

इस पिच पर इंग्लैंड का रिकॉर्ड

इस पिच की बात करें तो, पिच पर जीवांत घास नजर आ रही है। जिससे पिच पर तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी में मदद मिलने के आसार हैं। वहीं इस घरेलू मैदान पर इंग्लैंड टीम को सबसे ज्यादा रन बनने के तौर पर जाना जाता है। क्योंकि इंग्लैंड का यहां प्रति विकेट रन औसत 34.10 है जो सबसे ज्यादा है। साथ ही इस मैदान पर तेज गेंदबाजों ने इस सत्र के छह घरेलू मैचों में 30.97 के औसत से 122 विकेट लिए हैं। जबकि स्पिनरों ने 33.86 के औसत से 23 विकेट मिले हैं।