IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम 246 रन पर ढेर

  By : Mohit Kumar | August 31, 2018 1:28 pm

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का शुक्रवार को दूसरा दिन है। इंग्लैंड टीम ने मैच के पहले दिन ही भारतीय टीम के तेज गेंदबजों के सामने घुटने टेक दिये। इस मैच में इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन इस फैसले का फायदा इंग्लिस टीम के बल्लेबाज नहीं उठा सके और टीम मात्र 246 रन का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई।

बात दें कि भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच गुरूवार से साउथैंप्टन में खेला जा रहा है। यह मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ही अहम है। क्योंकि इंग्लैंड की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। जबकि भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-2 की बराबरी करना चाहेगी।

जानें मैच के पहले दिन का हाल

इंग्लैंड की टीम चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी साउथैंप्टन मैदान में खेलने उतरी। जिसके बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक रन के स्कोर पर अपने दूसरे ओवर में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज केटन जेनिंग्स को शून्य के स्कोर पर पवेलियन के लिए चलता कर दिया और यहीं से इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों का विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने मात्र 69 रन के स्कोर पर अपने अहम पांच विकेट खो दिये। हालांकि इंग्लैंड के ऑलराउंडर सेम कुर्रन मोइन अली के साथ मिलकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में सफल रहे। जिसमें कुर्रन ने 78 रन और मोइन अली ने 40 रन बनाए। जबकि एलिस्टर कुक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, आदिल राशिद और स्टूअर्ट ब्रॉड ने क्रमशः 17, 4, 6, 23, 21, 6 और 17 रन बनाकर आउट हो गए । साथ ही जेम्स एंडरसन बिना खाता खोले नाबाद रहे।

इसमें भारत की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट बुमराह ने लिए। वहीं इशांत शर्मा ने दो, हार्दिक पांड्या ने एक, मोहम्मद शमी ने दो और रविचंद्रन अश्विन ने भी दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का चार ओवर का सामना किया। जिसमें भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और लोकेश राहुल 3 और 11 रन बना कर नाबाद रहे। साथ ही भारतीय टीम ने बिना विकेट खोये 19 रन बना लिए थे। अब देखना दिलचस्प होगा कि आज भारतीय टीम के बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का किस तरह सामना करते हैं और टीम इस आसान स्कोर का सामना किस तरह करेगी।

क्योंकि भारतीय टीम कम स्कोर के सामने लड़खड़ा जाती है। ऐसा इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी देखने को मिला था। तब भारतीय टीम को जीत के लिए 84 रन चाहिए थे। साथ ही उनके पास विराट कोहली समेत पांच विकेट हाथ में थे। लेकिन भारतीय टीम इस मैच को 31 रन से हार गई थी।