IND vs ENG: बर्मिंघम में भारत की करारी हार

  By : Bankatesh Kumar | August 4, 2018 12:48 pm

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच का शनिवार को चौथा दिन है। पहली पारी की तरह आज भी कप्तान कोहली के कंधों पर पूरी जिम्मेदारी आ गई थी। भारतीय टीम विदेशी सरजमीं पर एक बार फिर आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई। वहीं कोहली ने कार्तिक के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की मगर अपनी टीम को करारी हार से बचाने में ना कामयाम रहे।

बता दें कि इंग्लैंड टीम ने मैच में गुरूवार को खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर नौ रन बना लिए थे। टीम ने अगले दिन अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार को अपनी दूसरी पारी में भारत को जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य दिया था। इसमें इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 63 रन सैम कुर्रन ने बनाए। वहीं भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 5 विकेट इशांत शर्मा ने लिए जबकि अश्विन ने 3 और उमेश ने 2 विकेट लिए।

इसके बाद भारतीय टीम मैच खेलने आई और टीम ने मात्र 19 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गवां दिया। यहीं से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया और टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपने पांच विकेट गिरा दिए। इसमें धवन, मुरली विजय, केआर राहुल, राहणे और अश्विन ने क्रमशः 13, 06, 13, 02 और 13 रन ही बना सके। इसमें इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड़ 2 और एंडरसन, स्टोक्स, कुर्रन तीनों ने एक-एक विकेट लिया।

इसके बाद कप्तान कोहली ने 43 और कार्तिक 18 नाबाद रन के साथ मिलकर तीसरा दिन समाप्त होने तक 110 रन बना लिए थे। वहीं जब टीम आज मैच खलेने उतरी तो 54.2 ओवर में मात्र 162 रन पर ऑल आउट हो गई। इसमें कोहली, कार्तिक, हार्दिक पांड्या, मोहम्द शमी और इशांत शर्मा क्रमशः 51, 20, 31, 0 और 11 रन ही बना सके। उमेश यादव बिना खाता खोले नाबाद रहे। वहीं इग्लैंड की तरफ से आज स्टोक्स ने  3 विकेट लिए। एंडरसन और राशिद ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। साथ ही इंग्लैंड ने 31 रन से मैच को जीत लिया।