Asian Games: स्वप्ना ने भारत को दिलाया 11वां गोल्ड

  By : Mohit Kumar | August 29, 2018 7:20 pm

नई दिल्ली। जकार्ता में खेले जा रहे एशियन गम्स में 11वें दिन भारत को दो गोल्ड मेडल मिल गए हैं। ये गोल्ड भारत को अर्पिंदर ने ट्रिपल जंप में और हेप्टाथलन में स्वप्ना बर्मन ने दिलाया है। भारत की झोली में अब 11 गोल्ड मेडल आ गए हैं। अर्पिंदर ट्रिपल जंप में 16.77 मीटर के साथ पहले स्थान पर रहे हैं। जबकि बर्मन यह मेडल जीत कर इतिहास रच दिया है।

इस गोल्ड के अलावा भारत की झोली में 20 सिल्वर मेडल भी आ चुके हैं। भारत की धाविका दुती चंद ने 200 मीटर स्पर्धा में रजत पदक जीता है। दुती ने फाइनल में 23.20 सेकेंड का समय निकालते हुए दूसरा स्थान हासिल किया था। इन खेलों में दुती का यह दूसरा रजत पदक है। इससे पहले उन्होंने 100 मीटर स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया था।

इसके अलावा भारत की तरफ से महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और उनके पुरुष जोड़ीदार अचंत शरथ कमल ने बुधवार को सेमीफाइनल में चीन के चुकिन वांग और सुन यिंगशा की जोड़ी से हारकर कांस्य पदक जीतकर संतुष्ट करना पड़ा।

इस गोल्ड मेडल के साथ ही भारत के पास 11गोल्ड, 20 सिल्वर और 23 बॉन्ज मेडल हो गए हैं। साथ ही भारत के पाले में टोटल 54 मेडल हो गए हैं। इन मेडल के साथ भारत अंक तालिका में 9वें स्थान पर है।