एशियन गेम्स: स्क्वैश में दीपिका पल्लीकल ने जीता ब्रॉन्ज

  By : Rahish Khan | August 25, 2018 3:37 pm

जकार्ता। इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन भारत को पहला पदक कांस्य के रूप में मिला है। स्क्वैश महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में दीपिका पल्लीकल को हार का सामना करना पड़ा है। दीपिका को मलेशिया की खिलाड़ी निकोल डेविड ने एकतरफा मुकाबले में 3-0 शिकस्त दी। यह 7वें दिन भारत का पहला मेडल है।

इंचियोन में हुए पिछले एशियन गेम्स में भी दीपिका को ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा था। इससे पहले दीपिका ने क्वॉर्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान की मिसाकी कोबायाशी को 3-0 से हराया था। वहीं स्क्वैश की दिग्गज कही जाने वालीं निकोल एशियन गेम्स में 4 बार की चैंपियन रह चुकी हैं। उन्होंने 1998 बैंकॉक, 2006 दोहा, 2010 ग्वांगझू और 2014 इंचियोन एशियाई खेलों में गोल्ड जीता था। निकोल ने 2010 में दिल्ली और 2014 में ग्लास्गो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

दीपिका के ब्रॉन्ज मेडल के साथ भारत के कुल पदकों की संख्या 26 हो गई है। जिनमें 6 गोल्ड, 5 सिल्वर और 15 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। एशियन गैम्स की पदक तालिका में भारत 9वें स्थान पर है। अब स्क्वैश के महिला सिंगल्स के एक अन्य  सेमीफाइनल में जोशना चिनप्पा पर भारत को आश होगी। इसके अलावा पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में सौरव घोषाल उतरेंगे।