एशियन गेम्स: फाइनल में सिंधु, सायना को मिला ब्रॉन्ज

  By : Rahish Khan | August 27, 2018 3:54 pm
Asian games 2018, Asian games 9 day, saina nehwal win silver medal, pv sindhu, india win, gold medal,india, Jakarta, Indonesia, squash, bronze medal wins

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स के 9वें दिन भारत के खाते में एक मेडल तो आया, लेकिन निराशा मिली। दरअसल बैडमिंटन के सेमीफाइनल मुकाबले में सायना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा। सायना को चीन की ताइ जु यिंग ने 21-17, 21-14 से हरा दिया। हालांकि सायना नेहवाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। वो एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाली पहली महिला शटर बन गईं। वहीं पीवी सिंधु ने अकाने यागामुची को सेमीफाइनल में हराकर अपना सिल्वर मेडल पक्का कर लिया।

पीवी सिंधु ने जापान की अकाने यागामुची को 21-17, 15-21, 21-10 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। सिंधु एशियाड के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। अब फाइनल में सिंधु का मुकाबला चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के साथ होगा। बता दें कि यह दोनों खिलाड़ियों के बीच 13वां मुकाबला था। इससे पहले खेले गए 12 मुकाबलों में से 8 में सिंधु जीत हासिल करने में सफल रही थीं, जबकि 4 मुकाबले यामागुची के नाम रह थे।

भारत के खाते में अब तक 37 मेडल

भारत के एशियन गेम्स में अब तक 37 मेडल हो गए हैं। जिसमें 7 गोल्‍ड, 10 सिल्‍वर और 20 ब्रॉन्‍ज जीते हैं। पदक तालिका में भारत 9वें स्थान पर है। एशियाई खेलों के नौवें दिन भारत की झोली में कांस्य के रूप में पहला मेडल आया। आज जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा गोल्ड जीत सकते हैं। वहीं आर्चरी मे भारत की पुरुष और महिला टीमें फाइनल में हैं। जबकि सिंधु का सिल्वर तो पक्का हो गया है।