Assian Games: आठवें दिन घुडसवारी में भारत को मिले 2 सिल्वर

  By : Rahish Khan | August 26, 2018 3:43 pm

जकार्ता। एशियन गेम्स के आठवें दिन भारत को दो रजत पदक घुड़सवारी में मिले हैं। घुड़सवारी की एकल स्पर्धा में पहला रजत पदक फवाद मिर्जा ने दिलाया। फाइनल में मिर्जा ने 26.40 सेकेंड में दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं घुड़सवारी के टीम इवेंट में भी भारत को सिल्वर मेडल मिला। राकेश कुमार, आशीष मलिक, जितेंद्र सिंह और फवाद मिर्जा की टीम ने 121.30 सेकेंड के साथ रजत पदक जीता। भारत के अब एशियन गेम्स में 31 मेडल हो गए हैं। इसमें 7 गोल्ड, 7 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल हैं।

वहीं भारत के दो मेडल और पक्के हो गए हैं। साइना नेहवाल ने महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन को 2-0 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। साइना ने यह मुकाबला 40 मिनट में 21-18, 21-16 से जीता। उधर महिलाओं के दूसरे एकल सिंगल्स मुकाबले में पीवी सिंधु ने थाइलैंड की निटचाऑन जिंदापोल को 21-11, 21-16, 21-14 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली।

तीरंदाजों ने पक्का किया मेडल

भारत के खाते में आज एक और गोल्ड आ सकता है। भारतीय महिला तीरंदाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए महिला कंपाउंड टीम स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम ने चीनी ताइपे को करीबी मुकाबले में 225-222 से मात दी। अब फाइनल में मुस्कान किरार, मधुमिता कुमारी और सुरेखा ज्योति वेन्नम की टीम का सामना दक्षिण कोरिया से होगा।

नौकायन: फाइनल में महिला, पुरुष टीम

भारतीय महिलाओं और पुरुषों ने अपनी लय को बरकरार रखते हुए कनोए टीबीआर 500 मीटर स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय महिला टीम ने इस स्पर्धा के फाइनल-बी वर्ग में जगह बनाई है। पुरुष टीम ने भी फाइनल-बी में प्रवेश किया।