Asian Games: सौरभ ने जीता गोल्ड, अभिषेक को ब्रॉन्ज मेडल

  By : Rahish Khan | August 21, 2018 11:55 am
Asian games 2018, Asian games 3nd day, shooter saurabh chaudhary, gold medal,india, Jakarta, Indonesia, apporvi chandela, ravi kumar, bronze medal wins

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स में भारत के खाते में एक और गोल्ड मेडल आ गया है। 16 साल को सौरभ चौधरी ने मंगलवार को 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया। सौरभ ने 240.7 अंक हासिल करते हुए एशियन गेम्स में नया रेकॉर्ड भी बनाया। वहीं अभिषेक वर्मा ने 219.3 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया।

अभिषेक ने फाइनल में शीर्ष-3 में जगह बनाई और अंत में कुल 219.3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता। इस स्पर्धा में जापान के मत्सुदा तोमोयुकी ने 239.7 अंक के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया। बता दें कि अब तक भारत की झोली में तीन गोल्ड के साथ कुल 7 मेडल आ चुके हैं। इसमें 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल हैं।  सौरभ से पहले कुश्ती में बजरंग पूनिया और विनेश फोगोट ने गोल्ड मेडल हासिल किया। पदक तालिका में भारत अब 7वें स्थान पर है।

शूटिंग में भारत को मिला पांचवां पदक

इस एशियन गेम्स में भारत का निशानेबाजी में यह पांचवां पदक है। इससे पहले अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल के मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीता था। वहीं दीपक कुमार ने पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल में सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया। जबकि दूसरे दिन सोमवार को 18 वर्षीय लक्ष्य ने पुरुषों के ट्रैप इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था।  अब सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड और अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है।