IND vs SL: अर्जुन तेंदुलकर ने चयनकर्ताओं को किया निराश

  By : Bankatesh Kumar | July 28, 2018

नई दिल्ली। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने श्रीलंका में अपने चयनकर्ताओं को निराश किया है। इस मैच को लेकर उनसे काफी उम्मीद थी। हालांकि भारतीय अंडर-19 टीम ने श्रीलंका में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। अर्जुन एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। उन्होंने नेट्स पर भारतीय और इंग्लैंड दोनों के दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी की है।

बता दें कि भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम 5 वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने श्रीलंका दौरे पर गई थी। भारतीय टीम ने पहला चार दिवसीय मैच 16 से 19 जुलाई तक, जबकि दूसरा मुकाबला 23 से 26 जुलाई तक खेला गया। इस सीरीज में अर्जुन ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला। इसमें उन्होंने महज 12 गेंदों में ही अपना पहला विकेट ले लिया था। लेकिन इसके बाद वह विकेट लेने के लिए तरसते रहे।

हालांकि उन्होंने बाद में एक और विकेट लिया। अर्जुन ने अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी रन बनाने में नाकाम रहे। उन्होंने दोनों मैचों की बॉलिंग में सिर्फ तीन विकेट लिए, जबकि पहले टेस्ट में अर्जुन खाता खोले बिना ही आउट हो गए। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में मात्र 14 रन पर रन आउट हो गए।

वहीं, दूसरे गेंदबाजों के प्रदर्शन की बात करें तो सीरीज में आयुष बडोनी ने 10, मोहित जांगरा ने 11 विकेट झटके। ऑलराउंडर की तौर पर भी आयुष बदोनी ने सीरीज में अर्जुन से कहीं अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले मैच में 185 रन की नाबाद पारी भी खेली थी।

इसके अलावा बल्लेबाजी में अथर्व तायडे और  पवन शाह का जलवा रहा। पवन ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 282 रन की पारी खेली। यह अंडर-19 की रिकॉर्ड पारी है। पवन ने सीरीज में  320 रन बनाए हैं। वहीं 290 रन के साथ ओपनर अथर्व तायडे ने सीरीज में दो सेंचुरी भी लगाई। पवन के 282 रन युवा टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलिया के क्लिंटन पीक के नाबाद 304 रन के बाद दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। कई रि‍कॉर्ड के साथ भारतीय टीम ने 2 टेस्ट की सीरीज जीत ली है।

इसके बाद 29 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। इस सीरीज का पहला मैच 29 जुलाई और दूसरा मैच 1 अगस्त को खेला जायेगा। इसके अलावा तीसरा मुकाबला 4 अगस्त और चौथा मुकाबला 6 अगस्त, वहीं सीरीज का आखिरी मैच 9 अगस्त को आयोजित होगा। हालांकि अभी 5 मैचों की सीरीज में अर्जुन से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।