UP: सिपाही भर्ती की परीक्षा रद्द, दोबारा होगा एग्जाम

  By : Bhagya Sri Singh | August 9, 2018
up police constable exam recruitment second shift exam cancelled

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने पुलिस एवं पीएसी के 41520 पदों पर भर्ती के लिए कराई गई दूसरी पाली की परीक्षा को रद्द कर दिया है। दरअसल इलाहबाद और एटा में परीक्षा के दौरान गलत प्रश्नपत्र बाटें जाने के कारण भर्ती बोर्ड को दूसरी पाली की परीक्षा को निरस्त करना पड़ा है इस कारण अब 10 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी इस परीक्षा को दोबारा देंगे। भर्ती बोर्ड जल्द से जल्द ही परीक्षा की नई तारीख का ऐलान करेगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने जानकारी दी कि मामले की खोजबीन करने पर पता चला है कि इलाहाबाद के गुरु माधव प्रसाद शुक्ला इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र में 18 जून को पहली पाली में दूसरी पाली की पेटी खोलकर और दूसरी पाली में पहली पाली की पेटी खोलकर प्रश्नपत्र बांटें गए थे। इसी तरह 19 जून को एटा के श्री पीपीएस कॉलेज में पहली पाली में दूसरी पाली और दूसरी पाली में पहली पाली का प्रश्नपत्र बांट दिया गया था।

जब बोर्ड को इस बात की सूचना मिली तब अनुसचिव भर्ती-3 ने इस मामले की जांच की। जिससे पता चला कि इन बातों में सच्चाई है। इसके बाद बोर्ड ने इस मामले के सभी तथ्यों की जांच की जिसके बाद ऐसी कोई बात सामने नहीं आई कि गलत पर्चे बंटने से किसी परीक्षार्थी को लाभ मिल सकता था। लेकिन भर्ती बोर्ड ने परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए दोबारा परीक्षा कराने के आदेश जारी किये हैं।