Tripura Board 10th Results 2018: यहां देखें नतीजे

  By : Bhagya Sri Singh | June 12, 2018

नई दिल्ली। त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (Tripura Board of Secondary Education) के कक्षा 10वीं के छात्रों के इंतज़ार की घडियां समाप्त हो चुकी हैं। त्रिपुरा बोर्ड (Tripura Madhyamik Pariksha Result 2018) ने मंगलवार सुबह करीब 9.30 पर परीक्षाफल का ऐलान कर दिया है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (TBSE) की ऑफिसियल वेबसाइट tbse.in पर जाकर अपना परीक्षाफल चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें अपना परीक्षाफल:

– सबसे पहले बोर्ड की वेबसाइट tbse.in or tripuraresults.nic.in पर जाएं। अब होम पेज पर माध्यमिक एग्जामिनेशन (10th Standard Examination)- Year 2018 रिजल्ट पर क्लिक करें।

– छात्र दिए गए स्पेस में अपने डिटेल्स भरें, जैसे- नाम, रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर इत्यादि।

– रिजल्ट को डाउनलोड कर लें। चाहें तो इसका प्रिंटआउट भी निकाल कर रख सकते हैं।
बता दें कि त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने कक्षा 10वीं (Tripura Madhyamik Pariksha class 10th) की परीक्षाएं 6 मार्च से 10 अप्रैल 2018 तक आयोजित कराई थी।

त्रिपुरा बोर्ड ऑफ माध्यमिक शिक्षा की स्थापना 19 73 में एक अधिनियम (त्रिपुरा अधिनियम संख्या 12) के तहत की गई थी । बोर्ड ने 1 जनवरी, 1976 से अपनी कार्यप्रणाली शुरू की। हस्तक्षेप अवधि नियम और विनियम, पाठ्यचर्या और पाठ्यक्रम, और ऐसे अन्य दिशानिर्देश तैयार करने में बिताई गई जो बोर्ड के कारोबार के सुचारु और सक्रिय आचरण के लिए आवश्यक थे।  दरअसल त्रिपुरा बोर्ड त्रिपुरा सरकार की एक राज्य एजेंसी है और राज्य में माध्यमिक शिक्षा के प्रचार और विकास के लिए उत्तरदाई है।