MPPSC ने निकाली ढेरों वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

  By : Bhagya Sri Singh | February 13, 2018

 

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं के लिए सुनहरे अवसरों का पिटारा लेकर आई है। आयोग ने कई पदों के लिए 2968 भर्ती निकाली है। अभ्यर्थियों के चयन के बाद उन्हें उनकी योग्यतानुसार पद दिया जाएगा। आयोग ने असिस्टेंट प्रोफ़ेसर पद के लिए भर्ती निकाली है। अभ्यर्थियों को बता दें कि इस जॉब के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 मार्च 2018 है। आप चाहें तो इस जॉब के लिए ऑनलाइन फॉर्म भी भर सकते हैं। MPPSC में अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर फॉर्म सबमिट करने का आप्शन दिया है।
ये हैं पद:

– MPPSC ने 2968 असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस जॉब के लिए सेलेक्ट होने वाले सभी उम्मीदवारों को पे-स्केल 15600-39100 रुपये के हिसाब से तनख्वाह दी जायेगी।

– इस नौकरी के लिए सफल उम्मीदवारों को उनकी रैंक के आधार पर 6000 रुपये ग्रेड पे भी दी जाएगी।

इस पद के लिए अभ्यर्थी के पास निम्नलिखित शैक्षणिक अहर्ताएं होने जरूरी है:

-MPPSC में असिस्टेंट प्रोफेसर पर के लिए आवेदन करने के लिए वाले आवेदक के पास किसी भी मान्य संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होना अनिवार्य है और इसके साथ ही उसके पास नेट क्वालीफाई की डिग्री होना भी अनिवार्य है।

जानें आयु सीमा:

-MPPSC में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों जोकि मध्य प्रदेश के मूल निवासी हैं उनकी उम्र 21 साल से 40 साल तक के बीच में होनी चाहिए। जो अभ्यर्थी मध्य प्रदेश के बाहर से हैं उनके लिए आयु सीमा 21 से 28 साल तक के बीच है।

3 चरणों में होगी परीक्षा:
MPPSC की परीक्षा तीन चरणों में होगी । पहले चरण में प्री उसके बाद मेंस एग्जाम और लास्ट में इंटरव्यू। एग्जाम में अभ्यर्थी के प्रदर्शन के आधार पर ही उसका सिलेक्शन किया जाएगा।