भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये 3 SUV कार, जानें कीमत

  By : Shubham Srivastawa | August 18, 2018 5:01 pm
upcoming-5-seater-7-suv-launch-in-india

नई दिल्ली। नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। क्योंकि भारत में अगले साल तक लगभग 3 ऐसी एसयूवी कार लॉन्च होने वाली हैं। जिसे आप बेहद सस्ते कीमत में खरीद सकते हैं। ऐसे में आइये जानते हैं अगले साल लॉन्च होने वाली गाड़ियों के बारे में।

निसान Kicks

दरअसल, Nissan Kicks कॉम्पैक्ट एसयूवी ने 2016 में ही ग्लोबल मार्केट में डेब्यू कर लिया था। जिसका कॉन्सेप्ट कंपनी ने पहली बार 2014 में पेश किया था। ऐसे में कंपनी अब भारत में इस एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। जिसे दिसंबर तक लांच किया जा सकता है। जापानी कारमेकर से यह उम्मीद लंबे वक्त से थी कि वह भारत में अपनी एसयूवी को लॉन्च करे। ऐसा माना जा रहा है कि इसका मुकाबला रेनो कंपनी की कैप्चर से हो सकता है। वहीं अगर इसकी कीमत की बात करें तो इसकी संभावित कीमत 9 से 14 लाख रुपए तय की जा सकती है।

फोर्ड कूगा

भारत में 2019 के अंत तक फोर्ड कूगा अपने कॉम्पैक्ट एसयूवी कर लॉन्च कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से हो सकता है। एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इस कार को इकोबूस्ट सीरीज का 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह कार फोर-व्हील ड्राइव ऑप्शन से लैस है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन हो सकता है। यह कर साथ मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगी। कीमत की बात करें तो इसकी संभावित कीमत 11-15 लाख हो सकती है।

एमजी ZS

भारतीय बाजर में एमजी मोटर्स अगले साल के अंत तक अपनी एमजी ZS कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार यह कंपनी इस कार को हलोल प्लांट में तैयार कर रही है, बता दें कि यह वही प्लांट है जिसमें पहले शेवरले की कारें बनती थी। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इन कारों को 80 फीसदी तक भारत में ही तैयार करेगी। जिससे इसकी कीमत हो सकती है। एमजी एसयूवी की कीमत हुंडई क्रेटा के टॉप वेरिएंट के आसपास हो सकती है। कीमत की बात करें तो इसकी संभावित कीमत 14 से 18 लाख हो सकती है।