बेहद किफायती कीमत के साथ TVS रेडियन बाइक लॉन्च

  By : Shubham Srivastawa | August 27, 2018 5:08 pm
tvs-radeon-110-cc-motorcycle-launched

नई दिल्ली। नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं होगा। क्योंकि TVS मोटरसाइकल ने भारत में अपनी बिल्कुल नई रोज़ाना के इस्तेमाल वाली मोटरसाइकल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक का नाम रेडियन जो 110cc के साथ आयेगा। कंपनी ने इस बाइक को TVS विक्टर और TVS स्टार सिटी के तर्ज पर बनाया है। आइये जानते हैं क्या है इसके फीचर्स।

कंपनी ने 2012 ऑटो एक्सपो में फोएनिक्स 125 के नाम से बाइक शोकेस की थी जिसके आधार पर रेडियन को बनाया गया है। वहीं यदि इसकी कीमत की बात करें तो दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 48,400 तय की गयी है। किफायती कीमत में यदि बाइक खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए अच्छी साबित हो सकती है।

इस बाइक में नया 109.7cc का ड्यूरा-लाइफ इंजन लगाया गया है जो 7000 rpm पर 8.2 bhp पावर और 5000 rpm पर 8.7 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। बता दें कि कंपनी ने इस बाइक को 100-110cc सैगमेंट में एंट्री की है। बताया जा रहा है कि यह बाइक भारतीय बाजार में पहले से उपलब्ध हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो और होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया को टक्कर दे सकता है। कंपनी ने इसे बेहद लाजवाब लुक और स्टाइल के साथ पेश किया है। इस बीके को शहरी इलाकों के साथ ही साथ ग्रामीण इलाकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

कंपनी ने इस नई बाइक में कई सारे प्रिमियम फीचर्स भी दिए गए हैं। जिसमें पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल शामिल है। इसमें TVS एनटॉर्क दिया गया है। इसके अलावा इसमें डेडिकेटेड ऐप और सेटेलाइट नेविगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इसे बिलकुल नये नए चेसिस पर बनाया है। यदि इस बीके के माइलेज की बात करें तो यह 69.3 किमी/लीटर अ माइलेज दे सकता है।