Royal Enfield ने पेश की नई इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT650

By Bankatesh Kumar Aug 10, 2018 7:28 pm

नई दिल्ली। Royal enfield अपनी नई इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT650 को जल्द भारत में लॉन्च करने जा रही है। जिसका ग्राहक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी इन दोनों बाइक्स में नया इंजन ला रही है,जोकि कंपनी ने खास इन बाइक्स लिए ही डेवलप किया है।

बता दें कि कंपनी ने पिछले साल इटली के EICMA मोटर शो में अन्वेल किया था। तब से ही भारत में इसका इंतजार किया जा रहा है। पहले इन दोनों बाइक्स को अगस्त 2018 तक लॉन्च किया जाना था। लेकिन किसी कारण इसकी डेट को आगे बढ़ा दिया गया था। अब इन बाइक को इसी साल सितम्बर में लॉन्च किया जा सकता है।

इन बाइक्स में ऑल-न्यू 648-सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है। साथ ही फ्यूल इंजेक्टेड इंजन में लिक्विड कुलिंग का फीचर भी दिया गया है। इसके आलावा इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है, जोकि इसके पिछले पहिये में पावर भेजता है।

बाइक्स में स्लीपर क्लच भी दिया गया है जो कि रायल एनफील्ड के किसी बाइक में पहली बार होगा। Royal enfield इंटरसेप्टर 650 एक क्रूजर बाइक है, जो कंपनी की सबसे महंगी बाइक होगी।

Royal enfield वैसे तो किसी पहचान की मोहताज नहीं है, लेकिन इन बाइक्स के माध्यम से इंटरनेशनल में अपनी पहचान को और मजबूत करना चाहती है। इन दोनों बाइक्स ने दुनिया में काफी शुर्खियां बटोरी हैं।

इसके अलावा दोनों बाइक्स में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में गैस-चार्ज्ड शॉक अब्शॉर्बर दिए गए हैं। साथ ही स्पोक व्हील, डिस्क ब्रेक और एबीएस स्टैंडर्ड के तौर पर दिया गया है। जिसकी टॉप स्पीड 160 kmph के आस-पास मानी जा रही है। हालांकि इसकी कीमत का कोई आधिकारिक अनाउंसमेंट नहीं हुआ है, लेकिन इसकी कीमत 3.5 लाख रूपये के आस-पास मानी जा रही है।

रिलेटेड पोस्ट