भारत में जल्द लॉन्च होगी हीरो की डुएट 125 स्कूटर, जानें कीमत

  By : Shubham Srivastawa | July 27, 2018 3:14 pm

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी हीरो मोटकॉर्प जल्द ही एक नया स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। जिसकी जानकारी कंपनी ने सोशल मीडिया पर दी है। दरअसल, कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर पोस्ट किया है। जिसे देखने के बाद पता चलता है कि कंपनी हीरो डुएट 125 को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। हालांकि, लॉन्चिंग के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि हीरो की डुएट पहले से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। जो 110 सीसी इंजन के साथ आता है। लेकिन कंपनी ने हाल ही में नोयडा में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में कंपनी ने इसका 125 सीसी इंजन वाला वर्जन पेश किया था। तभी से उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी भारत में जल्द ही डुएट का 125 सीसी इंजन वाली स्कूटर लॉन्च कर सकती है। कयास लगाये जा रहे हैं न्यू 2018 होरो डुएट में कंपनी फीचर्स में बदलाव कर सकती हैं। वहीं सोशल मीडिया पर फोटो में दिख रहा है कि डुएट 125 सीसी को क्रोम गार्निशिंग के साथ पेश किया जा सकता है। जिससे स्कूटर और भी प्रीमियम लगती है।

2018 हीरो डुएट 125 में एनालॉग स्पीडोमीटर, डिस्प्ले ओडोमीटर के साथ डिजिटल स्क्रीन, फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर और सर्विस ड्यू इंडिकेटर जैसे कई नए फीचर्स देखनो को मिलेंगे। कीमत की बात करें तो इसे 58 हजार रुपए एक्स शोरूम के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि कंपनी ने हीरो डुएट 125 को खासकर युवा राइडर को ध्यान में रखते हुए बनाई है। हीरो डुएट 125 का वजन 113 किलोग्राम है और ये 130 किलोग्राम आसानी से उठा सकती है।

इसमें 124.6 सीसी का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कुल्ड, फोर-स्ट्रोक इंजन दिया गया है जो कि अधिकतम 8.7 बीएचपी की पावर और 10.2 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को वेरियोमैटिक ड्राइव सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ लैस किया गया है। इसके साथ ही इस स्कूटर में हीरो का i3S idle स्टार्ट / स्टॉप टेक्नोलॉजी भी मिलता है।