मासेराटी घिब्ली ने भारत में लॉन्च की सिडैन कार, ये हैं फीचर्स

  By : Shubham Srivastawa | March 17, 2018

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनियों के बीच बढ़ते कॉम्पटीशन को देखते हुए भारत में इन दिनों एक से बढ़कर एक कार लॉन्च हुई हैं। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए मासेराटी ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली सिडैन, घिब्ली का अपडेटेड वर्जन भारत में लॉन्च किया है। भारत में इसकी कीमत 1.33 करोड़ रुपए तय की गई है। वहीं डीजल वेरिएंट के कीमत की बात करें तो, इसकी कीमत 1.38 करोड़ रुपए होगी।इसके लावा ग्रैनस्पॉर्ट वर्जन की कीमत 1.42 करोड़ रुपए है।

वहीं अगर इसके डिजाइन्ड की बात करें तो, इसके एक्सटीरियर में कई अडवांस तकनीकी उपकरण दिए गए हैं। ऐसा माना जा रहा है की भारत में यह कार बीएमडब्ल्यू एम4 को टक्कर दे सकती है।  स्टाइल के लिहाज से देखें तो नई मासेराटी घिब्ली में अडैप्टिव फुल एलईडी हेडलाइट्स हैं जो कि ग्लेअर फ्री मैट्रिक्स हाई बीम से लैस हैं।

यदि इसकी इंटीरियर की बात करें तो, कंपनी ने इसके इंटीरियर को काफी लग्जीरियस बनाया है। पावर के लिए इसमें 3.0 लीटर का वी6 इंजन दिया गया है। जो 275 बीएचपी का पावर और 600 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।  कंपनी ने इसमें इंटीग्रेटेड वीइकल कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। इसकी मदद से वाहन की अस्थिरता को रोका जा सकता है। सुरक्षा की बात करें तो इसमें स्काइहुक सस्पेंशन सिस्टम, यानी इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग दिया गया है। जिससे ड्राइविंग और भी आसान होगा।  यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 6.3 सेकंड्स में पकड़ लेता है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है।