आॅटो एक्सपो में रहेगा मारुति की इस नई कार का जलवा

  By : Team Khabare | January 15, 2018

नई दिल्ली। आॅटो एक्सपो 2018 के तारीखों का ऐलान हो गया है, और इसी के साथ आॅटोमोबाइल जगत में नये मॉडलों को पेश किये जाने की चर्चा भी जोर पकड़ चुकी है। इसी क्रम में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इस भव्य आयोजन में अपनी एक बेहतरीन कार फ्यूचर एस का नया कॉन्सेप्ट पेश करेगी।

बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी नई Maruti Suzuki Future-S का कॉन्सेप्ट देश में एसयूवी वाहनों के सेनेरियो को बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बताया जा रहा है कि, इस कॉन्सेप्ट वर्जन फ्यूचर एस को कंपनी आगामी आॅटो एक्सपो में दुनिया के सामने पेश करेगी। इसके लिए कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट का एक टीजर इमेज भी जारी किया है।

बीते वर्ष 2016 में कंपनी ने आॅटो एक्सपो में अपनी बेहतरीन एसयूवी ब्रेजा को पेश किया था, एसयूवी रेंज में कंपनी की तरफ से ये दूसरा मॉडल होगा। जैसा कि कंपनी के इस टीजर इमेज को देख कर ये साफ हो रहा है कि, कंपनी ने इस नये फ्यूचर एस के बॉडी को एक बेहतरीन लुक दिया है। हायर सीटिंग अरेंजमेंट, अच्छा ग्राउंड क्लियरेंस, इसके अलावा इसका हुड इस कार को एक एग्रेसिव लुक प्रदान कर रहा है।

आपको बता दें कि, ब्रेजा के बाद मारुति की तरफ से ये मॉडल दूसरा सब कॉम्पैक्ट एसयूवी होगा। जैसा कि, इस समय भारतीय बाजार में सब कॉम्पैक्ट एसयूवी की मांग तेजी से बढ़ रही है, नई Maruti Suzuki Future-S कंपनी को अच्छा लाभ प्रदान करेगी। गौरतलब हो कि, ब्रेजा के मुकाबले कपंनी ने इस कार के आकार को छोटा रखा है। इससे ये साफ है कि, मारुति सुजुकी के इंजीनियरों ने इस कार में बेहतर लेग रुम देने के लिए कड़ी मेहनत की होगी।

इस बारे में मारुति सुजुकी के एक सीनयर अधिकारी ने बताया कि, हमारी रिसर्च टीम ने शोध करने के बाद पता किया कि, इस समय लोग यूटिलिटी व्हीकल में बोल्ड और एग्रेसिव डिजाइन पर ज्यादा फोकस कर रहे है। उसी को ध्यान में रखते हुए इस सब कॉम्पैक्ट कार के बॉडी को भी बोल्ड और एग्रेसिव लुक देने का पूरा प्रयास किया गया है।

हालांकि कंपनी इस कार में कितनी क्षमता इंजन प्रयोग करेगी अभी इस बारे में कोई पुष्ट नहीं की गई है। लेकिन जैसा कि उम्मीद की जा रही है कि, मारुति सुजुकी इस मॉडल में 1.2-litre K Series पेट्रोल और 1.3-litre डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है। आपको बता दें कि, इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने इग्निस में भी किया है। मारुति सुजुकी के इस नये मॉडल का इंतजार पूरा देश बेसब्री से कर रहा है। बस बने रहिये हमारे साथ हम आपको इस खबर से जुड़े हर अपडेट से अवगत कराते रहेंगे।