महिंद्रा की नई प्रीमियम MPV Marazzo होगी लॉन्च

By Bankatesh Kumar Aug 1, 2018 4:06 pm

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में महिंद्रा एण्ड महिंद्रा बहुउद्देशीय वाहन (MPV) सेगमेंट को जल्द लॉन्च करने जा रही है। कंपनी मर्केट में मराजो नाम से कार ला रही है। यह अबतक U321कोडनेम से थी। कंपनी मराजो को 7 सीटर के साथ शार्क-डिजाइन में ला रही है। Mazzaro भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान भी दिखाई दी है।

 

बता दें कि Marazzo नाम स्पैनिश की उप-भाषा से लिया गया है और इसका मतलब शार्क से है। इस नाम की घोषणा करते वक्त महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पावन गोयंका ने कहा कि “शार्क से प्रेरित मराजो अगली पीढ़ी के महत्वाकांक्षी वाहनों का प्रतीक है।

पिनिनफारिना, महिंद्रा डिजाइन स्टूडियो, MNATC और MRV, मराजो का एक सहयोगी प्रयास हमारे ग्राहकों की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए गुणवत्ता और परिष्करण के साथ एक वैश्विक वाहन डिजाइन के तौर पर बनाया गया है।”

इस कार में क्रोम-टूथेड ग्रिल, बड़ी स्वेप्टबैक हैडलैंप्स के साथ डबल बैरल प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, स्पोर्टी एलॉय और बड़ा वर्टिकल स्टैक्ड टेललैंप्स दिया गया है।

 

इसके अलावा मराजो में फीचर्स के तौर पर टू-टोन इंटीरियर और बड़ा पियानो ब्लैक फिनिश्ड सर्फेस दिया गया है। साथ ही इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और बड़ा एयर-कॉन वेन्ट्स, एक नया तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और ट्विन-पॉट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

वहीं इस कार में पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 1.6 लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर से लैस होगा, जो कि XUV500 में दिया गया है। बताया जा रहा है कि मराजो मारुति सुजुकी अर्टिगा और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को टक्कर देगी और दिखने में जाइलो से बड़ी होगी

रिलेटेड पोस्ट