भारत में लेक्सस की लॉन्च हुई लग्जरी कार, जानें खास बातें

  By : Bankatesh Kumar | January 16, 2018

नई दिल्ली। टोयोटा के लग्जरी ब्रांड लेक्‍सस एलएस 500एच को आज देश में लॉन्‍च क‍िया गया । इसका मुकाबला ऑडी ए8, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, मर्सिडीज़-बेंज एस-क्लास और जगुआर एक्सजे से होगा। कंपनी अपने 4 प्रॉडक्‍ट्स को अब तक भारत में ला चुकी है और 500 एच के साथ देश में यह उसका पांचवां प्रॉडक्‍ट है।

लेक्सस कारों की रेंज में एलएस 500एच को ईएस 300एच हाइब्रिड सेडान के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। दूसरी लेक्सस कारों की तरह एलएस 500एच को भी भारत में इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। इसकी कीमत एक करोड़ रूपए से 1.2 करोड़ रूपए के बीच हो सकती है।

लग्‍जरी हिस्से को बढ़ाने को ल‍िए लेक्‍सस इस कार को हायर-स्‍पेक र‍ियर सीट पैकेज के साथ लाएगी। इससे कार की सीट्स आसानी से अजस्‍ट हो सकेंगी और 48 डिग्री तक झुक सकेंगी। कार के ग्र‍िल पर लेक्‍सस का स‍िग्‍नेचर लोगो भी द‍िया गया है जो इसे अग्रेस‍िव लुक देता है जबकि पतले हेडलैम्‍प्‍स और साइड में क्रीजेज इसे और यूनीक बनाते हैं। आगे बैठने वाले पैसेंजर्स के ल‍िए भी एक गुड न्‍यूज है। कार की इलेक्‍ट्र‍िक फ्रंट सीट्स पर हीट‍िंग, कूल‍िंग जैसी फैस‍िल‍िटीज होंगी।

भारत आने वाली लेक्सस एलएस 500एच में 3.5 लीटर का वी6 इंजन, दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा। इनकी संयुक्त पावर 355 पीएस होगी। इंजन ईसीवीटी गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। कहा जा रहा है कि वील ड्राइव सिस्‍टम लेक्‍सस एलएस 500एच पर उपलब्‍ध होगा।