जल्द लॉन्च होगी होंडा की जैज फेसलिफ्ट कार, जानें फीचर्स

  By : Shubham Srivastawa | July 11, 2018
honda-jazz-facelift-likely-to-launch-on-july-19-2018-in-india

नई दिल्ली। होंडा पहली ऐसी कंपनी है जिसने भारत में पहली बार जैज के रूप में अपनी प्रीमियम हैचबैक का को लॉन्च किया था। जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया था। लेकिन इसकी कीमत ज्यादा होने के चलते यह मार्केट में अपनी जगह नहीं बना सकती थी। ऐसे में कंपनी एक बार फिर नई फेसलिफ्ट जैज 19 जुलाई को लॉन्च हो सकती है। जिसके लिए बुकिंग 15 जुलाई से शुरू की जा सकती है। लेकिन कंपनी की तरफ से अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिली है।

वैसे तो अभी तक कार के फीचर्स के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन ऐसी उम्मीद है कि जा रही है कि कंपनी अपनी इस नई कार में कई सारे बदलाव कर सकता है। उम्मीद है कि कंपनी इसे एबीएस, ईबीडी और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकता है। वहीं अगर इंटीरियर की बात करें तो यह तरह ब्लैक होगी और सीट व दरवाजों के फेब्रिक्स में भी बदलाव देखने को मिल सकता है।

उम्मीद है कि इसमें डिजिपैड 2.0 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटोप्ले प्री-लोडेड मिलेगा। हालांकि होंडा इस नई कार में सनरूफ नहीं देगी और टॉप वेरियंट में मैजिक सीट भी नहीं मिलेगी। इसके अलावा कंपनी इस कार के अपहोलस्ट्री और पूरे कलर स्कीम में भी बदलाव कर सकती है।

वहीं अगर इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल और 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन मिलेगा जो 90 PS की पावर और 110 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्टेप CVT ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन 100 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा, जो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत भारत में 5.99 लाख रुपये से लेकर 9.32 लाख रुपये तक हो सकती है।