होंडा अमेज में अब मिलेगा CVT ट्रांसमिशन

By Bankatesh Kumar Aug 9, 2018 4:28 pm

नई दिल्ली। होंडा मोटर्स नई अमेज कार में लगातार परिवर्तनशील संचरण ( सीवीटी ) को अपने डीजल इंजन में लाने की सोच रही है। फिलहाल यह मैन्युअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। होंडा की नई अमेज का सीधा मुकाबला मारुति डिजायर से होगा। क्योंकि डिजायर भी पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है।

बता दें कि होंडा ने अपनी नई अमेज को इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। जिसे कुछ समय पहले मार्केट में उतार दिया था। लॉन्च होते ही ग्राहकों ने इस कार को पुरानी अमेज से ज्यादा सराहा था।

होंडा अपनी नई अमेज की एक महीने में 10,000 से ज्यादा यूनिट्स बेच देती है। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों में उपलब्ध है। साथ ही मैन्युअल में CVT ट्रांसमिशन उपलब्ध है। लेकिन कंपनी अब डीजल इंजन VX मॉडल में CVT की सुविधा देने की सोच रही है।

होंडा का अमेज VX टॉप वेरिएंट है और इसमें नए फीचर्स की भरमार है। वहीं अगर इसमें CVT की सुविधा मिलती है, तो ग्राहकों को कुछ पैसे खर्च करके CVT वेरिएंट खरीदने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

होंडा अमेज डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो 100PS की पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। होंडा सेगमेंट अमेज पहली एसी कार है जिसके डीजल इंजन में CVT गियर बॉक्स लगा है। जो 27.4 kmpl की माइलेज देती है।

रिलेटेड पोस्ट