Auto Expo 2018: होंडा ने पेश की x-ब्लेड बाइक, जानिए फीचर्स

  By : Shubham Srivastawa | February 8, 2018 1:52 pm

नई दिल्ली। नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2018 में एक से बढ़कर एक गाडियां लॉन्च हो रही हैं। ऐसे में होंडा ने x-ब्लेड बाइक पेश किया है। कंपनी ने इसे 160cc के स्पोर्ट-बाइक के तौर पर पेश किया है। इसका डिज़ाइन बिलकुल होर्नेट 160R जैसा है। हालांकि डिजाइन के साथ ही इसमें कुछ खास फीचर्स भी दिए गये हैं।

कंपनी ने इसे 162.7cc सिंगल सिलिंडर इंजन के साथ पेश किया है, जो 13.93bhp और 13.9Nm का पीक टार्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक की सबसे खास बात है कि यह एलईडी हेडलाइट सेटअप के साथ आती है। इतना ही नहीं कंपनी ने लेटेस्ट डिजिटल उपकरण का प्रयोग किया है, जो सर्विसिंग से लेकर गियर बदलने तक का संकेत देगा।

कंपनी ने इधन टैंक ब्लैक और रेड कलर में पेश किया है। वहीं इसके साइड पैनल की फ्निशिंग भी ब्लैक कलर से की गई है। फ़िलहाल कंपनी ने इसे पांच रंग में पेश किया है, जिसमें पहला मैट दूसरा मार्वल ब्लू तीसरा मेटैलिक चौथा पर्ल इग्नेऔस ब्लैक और पांचवा मैट फ्रोजेन सिल्वर। एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार इसे मार्च 2018 के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी तक इसकी कीमत के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है।