Auto Expo 2018: भारत में लॉन्च होंगी अमेरिकी बाइक्स, जानें फीचर्स

  By : Bankatesh Kumar | January 16, 2018

नई दिल्ली। फरवरी महीने में ऑटो एक्सपो का आयोजन होना है। इसमें कई देशी-विदेशी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए मॉडल्स को लॉन्च करेंगी। इसके लिए सभी कंपनियों ने अपनी तैयारियां पुरी कर ली हैं। जानकारों का कहना है कि अमेरिका की मोटर साइकिल निर्माता कंपनी क्लीवलैंड साइकिलवर्क्स इंडिया में अपने 5 प्रोडक्ट की रेंज उतारने की योजना बना रही है। यह कंपनी भारत में अपनी तीन नई शानदार बाइक्स को लॉन्च करेगी। बता दें कि कंपनी ने भारत में अपनी वेबसाइट भी शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार क्लीवलैंड की एस (ACE) बाइक भारत में लॉन्च होने वाली पहली बाइक होगी। इसे जुलाई तक बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। सूत्रों का दावा है कि इससे पहले फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में कंपनी अपनी पूरी रेंज को भारतीय यूजर्स के सामने ला सकती है। इससे पहले भी भारतीय बाजार में मोटो गुजी और UM अपनी पहुंच दर्ज करा चुकी हैं। अब क्लीवलैंड साइकिलवर्क्स इसके लिए पूरी तैयारी कर चुकी है।

जानकारी के मुताबिक Misfit, Ace Deluxe ये दोनों बाइक रेट्रो थीम पर होगी जबकि तीसरी बाइक FXR एंट्री-लेवल ऑफ रोड बाइक होगी। कंपनी ने इसके कुछ फीचर्स बताएं है। साइकिलवर्क्स Misfit सिंगल सीटर बाइक होगी और इसमें 250 सीसी का इंजन लगा होगा। इसमें आगे की तरफ राउंड हेडलैंप, पीछे की तरफ एलईडी टेललैंप लगा होगा।

FXR में 125 सीसी इंजन, 21 इंच के फ्रंट व रियर व्हील दिए गए हैं। हीरो ने अपनी Impulse बाइक को बंद कर दिया है, ऐसे में यह बाइक ग्राहकों को लुभाने में सफल साबित हो सकती है। वहीं क्लीवलैंड साइकिलवर्क्स Ace Deluxe भी एक सिंगल सीटर बाइक होगी। इसमें भी राउंड हेडलैंप, फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया होगा। भारत में इन दोनों बाइक्स का मुकाबला रॉयल एनफील्ड से रहेगा।