टाटा की 15-सीटर विंगर भारत में लॉन्च

By Bankatesh Kumar Aug 8, 2018 3:07 pm

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स ने कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में 15 सीटर विंगर को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे आरामदायक होने के साथ-साथ नए फीचर्स से लैस किया है। टाटा ने विंगर को भारतीय बाजार में फोर्स की ट्रैवलर के प्रतिपक्ष में उतारा है।

टाटा के हैड सेल्स संदीप कुमार का कहना है कि कंपनी ने इस विंगर को तेजी से बढ़ते शहरीकरण, यातायात की भीड़ और पर्यावरणीय चिंताओं को ध्यान में रखते हुए बनाया है। साथ ही टूर एंड ट्रैवल ऑपरेटरों को इससे ईधन की खपत में लाभ होगा। टाटा विंगर 15s में यात्रियों के लिए कम्फर्ट का भी पूरा ध्यान रखा गया है।

इस विंगर की लम्बाई 5458 mm और व्हील्स 15-इंच के दिए गए हैं। वहीं ग्राउंड क्लियरेंस 180mm के साथ-साथ 600 लीटर सामान रखने की भी क्षमता है।

इस विंगर की इंटरनल ऊंचाई 6.3 इंच है। इसमें बतौर फीचर्स के पुश बैक सीट्स, हर सीट की पंक्ति में USB चार्जिंग प्वाइंट्स और प्रत्येक सीट पर AC वेन्ट्स दी गई हैं।

विंगर में 2.2 लीटर DiCOR डीजल इंजन दिया गया है, जो 98bhp की पावर के साथ 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी विंगर की 3 लाख किलोमीटर तक 3 साल की वारंटी दे रही है। साथ ही इसकी कीमत एक्स शोरूम 12.05 लाख रुपये रखी गई है।

रिलेटेड पोस्ट