उड़ती फ्लाइट में टूटा इंजन और इंजीनियर बनाता रहा VIDEO

  By : Team Khabare | February 14, 2018 4:48 pm

हवाई। जमीन ने हजारों फिट की उंचाई पर उड़ते विमान में यदि आप सवार हो और अचानक विमान के इंजन का कुछ हिस्सा टूटकर नीचे गिर जाये और ये सारा वाक्या आपकी आंखों के सामने हो तो बेशक आपका दिल बैठ जायेगा। इतना ही नहीं, हो सकता है कि, आप ये नजारा देखकर शोर मचाने लगे और जिंदगी के आखिरी पल की कामना करने लगे। लेकिन एक ऐसा भी शख्स है जिसकी आंखों के सामने बिलकुल ऐसा ही नजारा था लेकिन वो घबराया नहीं बल्कि इस अद्भुत दृश्य को मोबाइल के कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर शेयर करने लगा।

ये वाक्या यूनाइटेड एयरलाइन्स की एक फ्लाइट का था। जब हवाई द्वीप के लिए उड़ान भरने वाली यूनाइटेड एयरलाइन्स की फ्लाइट संख्या 1175 हवा में थी। अचानक फ्लाइट के दाहिनी तरफ के इंजन में कुछ आवाज हुई और उसका कुछ हिस्सा टूटकर जमीन पर गिर गया। इस दौरान विमान में तेज झटके लगने लगे।

जहां इस हादसे के बाद फ्लाइट के क्रू मेंबर्स तक के हाथ पांव फूल गये वहीं फ्लाइट में सवार गूगल के इंजीनियर एरिक हद्दाद इस विपत्ती के समय में भी माहौल को खुशनुमा करने के लिए इस हादसे का वीडियो बनाने लगे। एरिक ने टूटते हुए इंजन का वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा है कि, ‘मैं मैन्यूल में ऐसा कुछ भी नहीं देख पा रहा हूं।’

जब स्थिति हाथ से निकलने लगी तो तत्काल इस बात की जानकारी एटीसी को दी गयी। जिसके बाद फ्लाइट की होनोलूलू एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी। एयरलाइंस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है। हवा में ऐसा भयानक नजारा किसी के भी दिल की धड़कनों को बढ़ा सकता है लेकिन एरिक ने वाकई बड़े ही हिम्मत का प्रदर्शन किया है।

आप भी देखिये एरिक का ये हैरतंगेज वीडियो —