इस महिला ने मासूम लड़के से बनाया जबरन संबंध, अब हुई 15 साल की सजा

  By : Bankatesh Kumar | October 22, 2017 5:32 am

भारत में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं आए दिन सुनने को मिलती हैं। ऐसे मामले में लिप्तअपराधियों को अदालत सजा भी देती है। लेकिन ब्रिटेन में इसके ठीक उलट एक खबर आई है। यहां पर अदालत ने एक महिला को 11 साल के नाबालिग लड़के साथ जबरदस्ती सेक्स करने के आरोप में 15 साल की सजा सुनाई है। आरोपी महिला का नाम डॉन डेविस है। घटना ब्रिटेन के मैनचेस्टर की है।

मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट ने इस अपराध को जघन्य माना है। कोर्ट में 36 वर्षीय डेविस पर आरोप साबित हुआ कि उसने पीड़ित लड़के को कई बार प्रताड़ित किया और उसे अपने साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। डॉन डेविस पर आरोप है कि वह लड़के को उसके साथ संबंध बनाने से मना करने पर शारीरिक रूप से टॉर्चर भी करती थी।

बता दें कि डेविस की गिरफ्तारी मई 2015 में हई थी। गिरफ्तारी के लगभग सवा दो साल बाद कोर्ट का यह फैसला आया है। ऐसे में महिला को 13 साल अभी जेल में गुजारना होगा। कोर्ट ने इस मामले में 12 सुनवाई के बाद अपना फैसला सुनाया है। बता दें कि दोषी साबित होने के बाद कोर्ट ने डेविस को एक नाबालिग के साथ यौन व शारीरिक शोषण के जुर्म में 15 साल कारावास की सजा सुनाई है।

कोर्ट के इस फैसले से पीड़ित लड़के के घर वाले व समाज के लोग भी खुश हैं। इस मामले की जांच कर रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए मीडिया को बताया कि डेविस ने उस नाबालिग को बुरी तरह से प्रताड़ित कर रखा था। इस अधिकारी ने ये भी कहा कि डेविस ने अपनी खुशी के आगे ये भी नहीं सोचा कि उस मासूम पर क्या असर पड़ेगा।